Nato-Nato Song: RRR ने रचा इतिहास, ऑस्कर में भारत की धूम…दीपिका ने लूटी महफिल

0
1990

पूरी दुनिया में भारत का नाम गर्व से रोशन हुआ है. 95 वें अकादमी अवॉर्ड्स 2023 में भारत का डंका बजा. ऑस्कर 2023 में भारतीय फिल्म ‘आरआरआर’ ने इतिहास रच दिया. फिल्म ‘आरआरआर’ के गाने ‘नाटू-नाटू’ को बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग कैटेगरी में नॉमिनेशन मिला था. इस फिल्म के डायरेक्टर एसएस राजामौली हैं. वहीं, ये अवार्ड जीतकर म्यूजिक कंपोजर एमएम कीरावनी ने भारतीय ऑडियंस का सीना गर्व से चौड़ा कर दिया. बता दें कि इसके अलावा ऑस्कर्स 2023 में भारत की शार्ट डॉक्यूमेंट्री ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ ने भी अवार्ड जीता.

ऑस्कर 2023 में मची धूम 
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ऑस्कर्स 2023 इवेंट में दीपिका पादुकोण बतौर प्रेजेंटर पहुंची थी. वहीं, ‘नाटू-नाटू’ गाने के ऑस्कर अवार्ड जीतने पर ‘आरआरआर’ एक्टर जूनियर एनटीआर ने बयान दिया है. उन्होंने कहा कि, ‘मैं अपनी खुशी शब्दों में बयान नहीं कर सकता. ये सिर्फ ‘आरआरआर’ की ही नहीं बल्कि पूरे भारत की जीत है और मैं मानता हूं कि ये बस शुरुआत है. इससे पता चलता है कि भारतीय सिनेमा कितनी दूर जा सकता है. कीरावानी भाई और चंद्र बॉस भाई को बधाई. हमारे कहानीकार राजामौली और प्यार देने वाले दर्शकों के बिना ये मुमकिन नहीं था. मैं फिल्म ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ को भी बधाई देना चाहूंगा.’


‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ की भी मची धूम
आपको बता दें कि ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ एक नेटफ्लिक्स डॉक्यूमेंट्री है जो एक अकेले छोड़ दिए गए हाथी और उनकी देखभाल करने वालों के बीच अटूट बंधन की बात करती है. इसका निर्माण गुनीत मोंगा ने किया है और कार्तिकी गोंसाल्विस की ये पहली फिल्म है जो ऐसा मानती है कि भारतीय कहानियों में दुनिया में पहचान बनाने की क्षमता है. बताते चलें कि ‘नाटू-नाटू’ ने पूरी दुनिया में धमाल मचा दिया. इस सॉन्ग को ऑलओवर वर्ल्ड ने पसंद किया. इसके साथ ही ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ ने भी तहलका मचा दिया है. इस खास जीत को लेकर हर ओर से बधाइयां मिल रही हैं.