Uttarkashi Tunnel Rescue: सुरंग में 13 दिन से फंसे 41 मजदूरों के बहुत करीब रेस्क्यू की टीम, कभी-भी मिल सकती है खुशखबरी

0
6118

उत्तरकाशी की सिल्कयारा सुरंग में पिछले करीब 13 दिनों से फंसे मजदूरों का रेस्क्यू ऑपरेशन लगातार जारी है. सुरंग में 41 मजदूरों के फंसे होने की खबर है. वहीं, रेस्क्यू टीम लगातार अपने बचाव अभियान में तेजी ला रही है फिर भी मजदूरों तक नहीं पहुंचा जा रहा है. बता दें कि गुरुवार को उम्मीद जताई गई थी कि सभी 41 मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया जाएगा लेकिन रिस्क में बार-बार आ रही अड़चनों से ऐसा संभव नहीं हो सका है. रेस्क्यू की टीम वहां पर फंसे मजदूरों के बेहद करीब भी पहुंच चुकी है फिर भी अभी खुशखबरी मिलने में कुछ समय और लग सकता है. हालांकि, इस स्थिति का प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार फोन के जरिए जायजा ले रहे हैं. सीएम धामी घटनास्थल पर भी पहुंच रहे हैं.

फंसे मजदूरों का रेस्क्यू जारी
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुरंग में जो मजदूर फंसे हैं उनका रेस्क्यू तो लगातार किया ही जा रहा है. वहीं, हाल ही में सुरंग के अंदर का एक सीसीटीवी भी सामने आया था. सुरंग में फंसे मजदूर तक खाना-पानी और मेडिकल की कुछ दवाई भी भेजी गई है. एक-एक करके सब ने अपने सुरक्षित होने की जानकारी भी दी लेकिन मजदूरों के अभी तक बाहर न आने से उनके परिजनों की चिंता बढ़ती जा रही है. हालांकि, प्रशासन उन्हें बाहर निकालने में कोई कमी नहीं छोड़ रहा है, प्रशासन की तरफ से रेस्क्यू लगातार जारी है.

दिवाली के दिन हुआ हादसा
आपको बता दें कि दीपावली के त्योहार के दिन जब हर कोई अपने घर में दिवाली मना रहा था तब ये हादसा हुआ. उत्तरकाशी के सिल्कयारा टनल में भूस्खलन के चलते ये मजदूर फंस गए, तब से ये मजदूर वहीं फंसे हुए हैं. बाहर से बहुत काम किया जा रहा है लेकिन वो अंदर तक नहीं पहुंच पा रहा. रेस्क्यू में आ रही बार-बार अड़चन से मामला और भी ज्यादा गंभीर होता जा रहा है. बताते चलें कि टनल में फंसे मजदूरों को बाहर निकालने के लिए प्रशासन की ओर से हर संभव प्रयास किया जा रहा है लेकिन दुर्भाग्यवश ये सारे प्रयास असफल नजर आ रहे हैं. बहरहाल, देखने वाली बात होगी कि आखिर कब तक सुरंग में फंसे मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया जाएगा.