Opposition Party Meeting: इधर NCP में बगावत उधर सियासी उथल-पुथल तेज! जानिए क्यों टाली गई विपक्षियों की बैठक?

0
292

महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा उलटफेर देखने को मिला है. इस बड़े उलटफेर के बाद विपक्षी दलों के बीच में उथल-पुथल भी तेज हो गई है शायद इसके चलते ही अब विपक्षी दलों की होने वाली बैठक को टाल दिया गया है. पहले तय कार्यक्रम के अनुसार विपक्षी दलों की अहम बैठक अगले हफ्ते कर्नाटक के बेंगलुरु में होनी थी. बता दें कि अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में बीजेपी के खिलाफ तैयारी के सिलसिले में विपक्षी दलों की ओर से बैठक हो रही है जोकि बेंगलुरु में भी होनी थी लेकिन इसे अब टाल दिया गया है और कयास लगाए जा रहे हैं कि महाराष्ट्र की राजनीति में जो सियासी उबाल आया है इसको लेकर ही विपक्षी दलों की होने वाली बैठक टाली गई है.

टाली गई विपक्षी दलों की बैठक

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बैठक को लेकर जेडीयू नेता केसी त्यागी का कहना है कि, ‘अगले हफ्ते 13 से 14 जुलाई को कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में होने वाली विपक्षी दलों के बैठक को टाल दिया गया है और अब संसद के मॉनसून सत्र के बाद बैठक को लेकर नई तारीख जारी की जाएगी…’ वहीं, जानकारी ये भी मिली है कि आरजेडी के सांसद मनोज झा ने बैठक को लेकर कहा कि, ‘विपक्षी दलों की बैठक में या तो दो-चार दिन की देरी हो सकती है या फिर पहले हो सकती है, कई नेताओं की अपनी-अपनी व्यस्तता है और भी कोई नई तारीख तय नहीं है…’ वहीं, बैठक के बारे में कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि, ‘हम जल्द ही बैठक की तारीख का ऐलान कर देंगे, सभी राजनीतिक दलों से लगातार बातचीत जारी है जिसके बाद तारीख की घोषणा जल्द ही कर दी जाएगी…’

‘सत्र में व्यस्त रहेंगे सीएम नीतीश कुमार’

आपको बता दें कि बिहार विधानसभा का मॉनसून सत्र अगले हफ्ते 10 जुलाई से शुरू होकर 24 जुलाई तक चलेगा. जानकारी ऐसी मिली है कि, नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मलिकार्जुन खड़गे से इस बार बैठक को स्थगित करने को कहा क्योंकि इस दौरान बिहार के सीएम नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव दोनों विधानसभा सत्र में बिजी रहेंगे. बताते चलें कि केंद्र से मोदी सरकार को आगामी चुनाव में जीत न दिलाने को लेकर विपक्षी दल एक-दूसरे को एकजुट कर रहे हैं और इसलिए ही बैठकें की जा रही हैं. बहरहाल, अभी तो विपक्षी दलों की बैठक को टाल दिया गया है, देखना होगा कि आगे जब ये बैठक होगी तो इसमें क्या खास रहेगा.