Bjp-Congress Poster War: राहुल को ‘रावण’ तो मोदी को ‘कठपुतली’…! सोशल मीडिया पर बीजेपी-कांग्रेस का ख़तरनाक पोस्टर वार

0
11458

अगले साल लोकसभा चुनाव शुरू होने वाले हैं लेकिन इसके लिए वार-पलटवार का सिलसिला अभी से शुरू हो गया है. वार-पलटवार के साथ-साथ पोस्टर वार भी शुरू हो चुका है. कभी नेताओं की ओर से आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला चलता है तो कभी पोस्टर वार. देश की बड़ी पार्टियां बीजेपी और कांग्रेस सोशल मीडिया साइट (एक्स) पर पोस्ट करती हुई नजर आ रही हैं. बता दें कि पहले बीजेपी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को नए युग का रावण बताया तो वहीं अब कांग्रेस ने पीएम मोदी को कारोबारी अडानी की कठपुतली बता दिया और यह पोस्टर वार लगातार बढ़ती जा रही है.

 

बीजेपी ने राहुल गांधी को बताया नए युग का रावण
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीजेपी ने सोशल मीडिया साइट ‘एक्स’ के जरिए यह पोस्ट शेयर किया है. बीजेपी ने इस पोस्ट को शेयर करते हुए राहुल गांधी को नए युग का रावण बताया है. ग्राफिक्स के माध्यम से फिल्म के पोस्ट की तरह तैयार किए गए इस पोस्ट के शीर्ष पर लिखा है, ‘भारत खतरे में है.’ वहीं, राहुल गांधी की तस्वीर पर ‘रावण’ लिखा है. इसके अलावा तस्वीर के नीचे के हिस्से में ‘ए कांग्रेस पार्टी प्रोडक्शन’ (कांग्रेस पार्टी द्वारा निर्मित) और जॉर्ज सोरस द्वारा निर्देशित लिखा हुआ है. अब बीजेपी के इस पोस्ट से राजनीतिक गलियारों में भूचाल आ गया है. बीजेपी के बाद कांग्रेस ने भी पोस्टर जारी किया है.

 

 

कांग्रेस ने बीजेपी के लिए जारी किया पोस्टर
आपको बता दें कि सोशल मीडिया साइट (एक्स) पर कांग्रेस ने भी पोस्टर जारी किया है. कांग्रेस ने जो पोस्टर जारी किया है उसमें पीएम मोदी को अडानी की कठपुतली के जैसा दिखाया गया है. वहीं, कांग्रेस ने इस पोस्टर के लिए कैप्शन भी लिखा है. हालांकि, यह पोस्टर वार की शुरुआत कांग्रेस की हरकतों की वजह से हुई. सबसे पहले कांग्रेस ने सोशल मीडिया साइट (एक्स) पर एक पोस्टर जारी करते हुए पीएम को झूठा बताया था इसके बाद से ही यह पूरी वार शुरू हुई. बताते चलें कि चुनाव से पहले ऐसे सियासी घमासान देखने को मिल रहे हैं जिससे बात बढ़ती जा रही है, देखना होगा कि अब इस पोस्टर वार में क्या और राजनीतिक बयान सामने आते हैं.