Rahul Gandhi: राहुल गांधी का केंद्र सरकार पर जुबानी हमला! कहा- ‘भारत की अर्थव्यवस्था बढ़ रही लेकिन बेरोजगारी…’

0
6732
फाइल फोटो

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र की बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने बेरोजगारी, महंगाई समेत कई मुद्दों को लेकर हमला बोला है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी का कहना है कि, ‘भारत की अर्थव्यवस्था बढ़ रही है लेकिन पैसा कुछ ही लोगों के हाथों में जा रहा है. बेरोजगारी की चुनौती भी जारी है. बता दें कि हार्वर्ड विश्वविद्यालय के छात्रों के साथ बातचीत में उनसे पिछले 10 सालों में भारत की आर्थिक वृद्धि के बारे में पूछा गया था.

फाइल फोटो

आर्थिक विकास पर राहुल गांधी की प्रतिक्रिया
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि, ‘जब आप आर्थिक विकास की बात करते हैं तो आपको ये सवाल पूछना होगा कि आर्थिक विकास किसके हित में है? सवाल ये है कि उस विकास की प्रकृति क्या है? और उससे किसे लाभ हो रहा है? भारत में विकास के आंकड़े के ठीक बगल में बेरोजगारी का भी आंकड़ा है, ऐसा लग रहा है कि भारत बढ़ रहा है लेकिन जिस तरह ये बढ़ रहा है वो है बड़े पैमाने पर धन को बहुत कम लोगों तक केंद्रित कर रहा है…’

फाइल फोटो

“मेरे ऊपर निगरानी रखी जाती है”
आपको बता दें कि राहुल गांधी ने आगे अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स को लेकर कहा कि, ‘मेरे ट्विटर पर निगरानी रखी जाती है. मेरे यूट्यूब चैनल पर निगरानी रखी जाती है. मुझ पर 24/7 निगरानी रखी जाती है. राहुल गांधी ने कहा कि, मैं अकेला नहीं हूं पूरा विपक्ष ऐसा है जिस पर निगरानी रखी जाती है. मुझे नहीं लगता कि भारत में स्वतंत्र और निष्पक्ष लोकतंत्र चल रहा है…’ बताते चलें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने और भी कई मुद्दों को लेकर केंद्र की बीजेपी सरकार को आड़े हाथों लिया. बहरहाल, देखने वाली बात होगी कि आखिर इन सब टीका-टिप्पणियों का आगामी लोकसभा चुनाव पर कैसा असर पड़ता है.