Rahul Gandhi: नेहरू को लेकर अमित शाह के बयान पर राहुल गांधी का पलटवार, कहा- ‘उन्हें इतिहास की जानकारी नहीं…’

0
12474
फाइल फोटो

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर संसद में पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू पर जुबानी हमला बोला जिस पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी पलटवार किया है. उन्होंने अमित शाह के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि, ‘अमित शाह को इतिहास की जानकारी नहीं है, वो सिर्फ मुद्दों को भटकाने के लिए ऐसा कर रहे हैं. असली मुद्दा तो जातीय जनगणना और केंद्र में ओबीसी अधिकारी वाला मामला है. बता दें कि राहुल गांधी ने अमित शाह के बयान पर और भी कई तीखे वार किए हैं.

फाइल फोटो

राहुल गांधी ने क्या कहा?
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राहुल गांधी ने अमित शाह के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि, ‘जवाहरलाल नेहरू ने अपनी जिंदगी इस देश के नाम कर दी, सालों तक जेल में रहे. अमित शाह को इतिहास के बारे में नहीं पता है. वो इसे री-राइट करने की कोशिश कर रहे हैं. असली मुद्दा जातीय जनगणना है.

फाइल फोटो

अमित शाह ने क्या कहा था?
आपको बता दें कि संसद में जम्मू कश्मीर आरक्षण (संशोधन) विधेयक, 2023 और जम्मू कश्मीर पुनर्गठन (संशोधन) विधेयक 2023 दोनों को लोकसभा राज्यसभा में पेश किए जाने के बाद इस पर चर्चा हुई. इस दौरान अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर की समस्या के लिए पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू को जिम्मेदार ठहराया. बताते चलें कि अमित शाह ने संसद में कई बातों का जिक्र किया जिसके बाद अब राहुल गांधी की प्रतिक्रिया सामने आई है. देखना होगा कि आखिर इस पर और क्या कुछ नया होता है.