Rahul Gandhi: फ्रांस दौरे को लेकर पीएम मोदी पर राहुल गांधी ने कसा तंज! मणिपुर जलने की यूरोपीय संसद में चर्चा…

0
4074
फाइल फोटो

कांग्रेस की ओर से अक्सर ही सत्ताधारी बीजेपी पार्टी को घेरने के लिए कुछ न कुछ नए बयान सामने आते रहते हैं. अब हाल ही में पीएम मोदी फ्रांस पहुंचे जोकि शायद कांग्रेस को खटक गया. अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ हमला बोला है. मणिपुर हिंसा को लेकर यूरोपीय यूनियन की संसद में हुई चर्चा को लेकर उन्होंने पीएम मोदी की चुप्पी पर सवाल उठा दिए. इसके साथ ही कांग्रेस नेता ने पीएम मोदी के फ्रांस दौरे पर भी निशाना साधा. बता दें कि उन्होंने पीएम मोदी को फ्रांस के नेशनल डे पर मुख्य अतिथि बनाए जाने का कनेक्शन राफेल डील से बताया है.

फाइल फोटो

राहुल गांधी ने किया ट्वीट

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राहुल गांधी ने ट्विटर पर लिखा कि, “मणिपुर जल गया. यूरोपीय यूनियन के संसद में भारत के आर्थिक मुद्दे पर चर्चा हो गई लेकिन प्रधानमंत्री चुप हैं. इस बीच राफेल ने उन्हें बैस्टिल डे का टिकट दिला दिया.” दरअसल, भारत सरकार ने भारतीय नौसेना के लिए फ्रांस की दसॉ एविएशन से 26 नए एडवांस राफेल फाइटर जेट हासिल होंगे जो खासतौर पर नेवी की जरूरतों के हिसाब से डिजाइन होंगे. भारत में इन लड़ाकू विमानों के सफल ट्रायल के बाद सरकार ने इन विमानों की खरीद पर आगे बढ़ने का फैसला किया है.

पीएम मोदी पर साधा निशाना

आपको बता दें कि राहुल गांधी ने मणिपुर हिंसा को लेकर पीएम मोदी पर चुप रहने का आरोप लगाया. उन्होंने यूरोपीय यूनियन में इस मुद्दे पर हुई चर्चा का जिक्र किया. बता दें कि यूरोपीय संघ की संसद ने मणिपुर में हाल में हुई हिंसा को लेकर भारत में मानव अधिकारों की स्थिति पर एक प्रस्ताव पारित किया है और इसमें आरोप लगाया है कि अल्पसंख्यक समुदाय के प्रति असहिष्णुता के चलते मणिपुर के ऐसे हालात पैदा हुए. बताते चलें कि पीएम मोदी हाल ही में फ्रांस दौरे पर रहे जिसको लेकर ही कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने उनपर निशाना साधते हुए कई मुद्दों को लेकर घेरा, देखना होगा कि इन बयानबाजियों का आगामी चुनाव पर कैसा असर पड़ता है.