Poster War in UP: राहुल गांधी पीएम, अखिलेश यादव भावी पीएम और यूपी के सीएम अजय राय! सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा पोस्टर वार

0
11282
फाइल फोटो

अगले साल लोकसभा चुनाव और इस साल के अंत तक पांच राज्यों में विधानसभा के चुनाव होंगे चुनाव से पहले राजनीतिक टीका टिप्पणियों का दौर शुरू हो गया है और कई तरह की अटकलें भी लगाई जा रही है इसी कड़ी में अब पोस्ट वार भी शुरू हो गया है. बता दें कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को देश का भावी पीएम बताने के पोस्टर पार्टी कार्यालय के बाहर लगाने के बाद अब कांग्रेस कार्यालय के बाहर राहुल गांधी को 2024 में पीएम बनाने और 2027 के यूपी विधानसभा सभा में प्रदेश अध्यक्ष अजय राय को मुख्यमंत्री बनाने के पोस्टर लगाए गए हैं.

फाइल फोटो

पोस्टर में कई गारंटी
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कांग्रेस कार्यालय के बाहर लगे पोस्टर में देश के कई बड़े मुद्दे हैं. पोस्टर में बुजुर्गों को पेंशन देने, किसानों को एसपी देने, पुरानी पेंशन योजना लागू करने, नौकरियां देने और जातिगत जनगणना कराने जैसे वादे किए गए हैं. इस पोस्टर को लेकर राजनीतिक गलियारों में लगातार चर्चा हो रही है तो वहीं सोशल मीडिया पर भी पोस्टर चर्चा का केंद्र बना हुआ है.

फाइल फोटो

अखिलेश यादव को भावी पीएम बताने पर चुटकी
आपको बता दें कि सपा नेता अखिलेश यादव को भावी पीएम बताने का भी पोस्टर चर्चा में बना हुआ है. वहीं, इसको लेकर सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओपी राजभर ने चुटकी लेते हुए कहा था कि, ‘हर नेता का सपना होता है कि वह सीएम बने तो एक दिन पीएम भी बने. सपना देखना बुरी बात नहीं है लेकिन उसके लिए काम भी करना होता है जो कि उन्होंने नहीं किया. ये लोग हंसी का पात्र बनते जा रहे हैं…’ बताते चलें कि चुनाव से पहले राजनीतिक पार्टियों के बीच पोस्टर वार चल रहा है, देखना होगा कि आगामी चुनावों पर इसका कितना असर पड़ता है.