Rahul Gandhi: जाति जनगणना को लेकर राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर किया प्रहार, बोले- ‘पीएम मोदी पहले कहते थे…’

0
6632
फाइल फोटो

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जाति जनगणना के मसले पर एक बार फिर पीएम मोदी को निशाने पर लिया. साथ ही उन्होंने दावा किया कि, ‘कांग्रेस सत्ता में आई तो एमपी के साथ-साथ राष्ट्रीय स्तर पर भी जाति आधारित सर्वेक्षण करवाया जाएगा.’ बता दें कि राहुल गांधी ने कहा कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद सबसे पहले काम प्रदेश में अन्य पिछड़ा वर्ग ओबीसी की सही संख्या जानने के लिए जाति आधारित जनगणना करने का है.

फाइल फोटो

राहुल गांधी का पीएम पर प्रहार
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक,मध्य प्रदेश के सतना में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि, ‘नरेंद्र मोदी पहले कहते थे भाइयों और बहनों मैं ओबीसी हूं लेकिन कुछ दिनों पहले उन्होंने अपने भाषण में कहा कि देश में सिर्फ एक जाति है गरीब. जब से कांग्रेस ने जाति जनगणना की बात की है तब से नरेंद्र मोदी जी के दिमाग से जाति गायब हो गई है क्योंकि वह ओबीसी दलित आदिवासियों को देश की सच्चाई नहीं बताना चाहते हैं…’

फाइल फोटो

बेरोजगारी पर केंद्र सरकार को घेरा
आपको बता दें कि कांग्रेस नेता ने बेरोजगारी के मामले पर भी केंद्र सरकार पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि, ‘नोटबंदी और वस्तु एवं सेवा कर जीएसटी ने छोटे, मध्य व्यवसाय और व्यापारियों पर हमला किया. इस कारण देश में भारी संख्या में बेरोजगारी बढ़ी है…’ बताते चलें कि राहुल‌‌ गांधी ने केंद्र सरकार पर जमकर प्रहार किया. बहरहाल, देखना होगा कि आखिर पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के परिणाम किस पार्टी के पक्ष में आते हैं.