Rahul Gandhi: महिलाओं को 10,000 रुपये देने की राहुल गांधी ने की घोषणा, बोले- दोबारा सरकार बनते ही करेंगे ये काम

0
6571
फाइल फोटो

पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान हो रहे हैं. मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और मिजोरम में मतदान हो भी चुके हैं, अब बारी है तो राजस्थान और तेलंगाना की. राजस्थान में 25 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग होनी है. चुनाव से पहले लगातार सियासी घमासान देखने को मिल रहा है. बीजेपी-कांग्रेस के बड़े-बड़े नेता राजस्थान में जनसभा कर जनता को लुभाने की कोशिश कर रहे हैं तो वहीं एक-दूसरे पर वार-पलटवार भी कर रहे हैं. बता दें कि इसी कड़ी में कांग्रेस नेता राहुल गांधी राजस्थान के दौसा पहुंचे जहां मंच से उन्होंने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा और जनता को लुभाने के लिए वादों की बरसात कर दी.

फाइल फोटो

“महिलाओं के खाते में 10,000 रुपये ट्रांसफर करेंगे”
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राजस्थान के दौसा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने घोषणा की कि, ‘अगर राजस्थान में कांग्रेस की सरकार दोबारा से बनती है तो महिलाओं के खाते में प्रतिवर्ष 10,000 रुपये ट्रांसफर किए जाएंगे. इतना ही नहीं उन्होंने आगे कहा कि, सरकार बनने पर 500 रुपये में सिलेंडर होगा. पूरे राजस्थान में अंग्रेजी स्कूल बनाने का काम आगे भी जारी रहेगा. हमने पुरानी पेंशन योजना को वापस से चालू किया जिससे लाखों लोगों को फायदा हुआ है…’

फाइल फोटो

पीएम पर राहुल ने साधा निशाना
आपको बता दें कि अपनी बात को जारी रखते हुए राहुल गांधी ने आगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि, ‘प्रधानमंत्री को ‘भारत माता की जय’ की बजाय ‘अदानी जी की जय’ कहना चाहिए क्योंकि वो उनके लिए काम करते हैं… चाहे कुछ भी हो जाए पीएम जाति का जनगणना नहीं करवाएंगे, ये केवल राहुल गांधी या कांग्रेस पार्टी ही करवा सकती है…’ बताते चलें कि राहुल गांधी ने मंच से ये बड़ी बातें तो कह दी लेकिन देखने वाली बात होगी कि आखिर इस पर कांग्रेस पार्टी कितना टिकती है. बहरहाल, 3 दिसंबर को पता चलेगा कि राजस्थान में किसकी सरकार बनती है.