Rajasthan Assembly Election 2023: फ्री लैपटॉप, ओल्ड पेंशन समेत चिरंजीवी आपदा बीमा का वादा…राजस्थान के सीएम गहलोत ने की ये बड़ी घोषणाएं

0
11253
फाइल फोटो

राजस्थान विधानसभा चुनाव में जीत पाने के लिए पार्टियां एड़ी चोटी का जोर लगा रही हैं. इसी कड़ी में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 27 अक्टूबर, शुक्रवार को दोपहर करीब 12:30 बजे कांग्रेस वार रूम में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आगामी विधानसभा चुनाव के लिए अपनी 5 बड़ी गारंटियों का ऐलान कर दिया है. बता दें कि जनता को लुभाने के लिए सरकार की ओर से कई अहम एलान किए गए हैं, हो सकता है कि इसका फायदा आगामी चुनाव में देखने को मिले.

फाइल फोटो

सीएम गहलोत के 5 बड़े ऐलान
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीएम अशोक गहलोत कि इस अहम लिस्ट में ओल्ड पेंशन, फ्री लैपटॉप, गौ धन पशु गारंटी, अंग्रेजी माध्यम स्कूल की गारंटी और चिरंजीवी आपदा राहत शामिल है. जनता को लुभाने के लिए यह पांच बड़े ऐलान काफी है. शिक्षा के क्षेत्र के लिए सरकार का कहना है कि राजस्थान में स्कूलों की संख्या बढ़ाई जाएगी. इसके साथ ही नए कॉलेज भी बनवाए जाएंगे, हमारी सरकार आईटी पर भी पूरा जोर देगी जिससे प्रदेश में तरक्की होगी.

फाइल फोटो

कब होंगे राजस्थान में चुनाव?
आपको बता दें कि राजस्थान में विधानसभा चुनाव से पहले कई तरह के दावे ठोके जा रहे हैं. इसी कड़ी में कांग्रेस का कहना है कि, ‘राजस्थान में गारंटी और भरोसे का नाम कांग्रेस है. विपक्ष कहता है कि प्रदेश दिवालिया हो जाएगा लेकिन हम गारंटी देते हैं कि राजस्थान दिवालिया नहीं होगा क्योंकि हम लोगों ने सोच समझकर, एक्सपर्ट की राय लेकर यह गारंटी बनाई है…’ बताते चलें कि प्रदेश में आगामी 25 नवंबर को विधानसभा के चुनाव के लिए मतदान होने हैं. वहीं, वोटिंग का परिणाम 3 दिसंबर को घोषित होगा, ऐसे में देखना होगा कि ये बड़ी गारंटिया पार्टी को फिर से सत्ता पर काबिज करवा पाती है या नहीं.