Priyanka Gandhi: गाजा पर भारत के रुख से शर्मसार हुईं प्रियंका गांधी, सोशल मीडिया पर कही ये बड़ी बात

0
5668
फाइल फोटो

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की विदेश नीति को जमकर कोसा है. दरअसल, संयुक्त राष्ट्र महासभा के विशेष सत्र में गांजा पर मानवीय आधार पर सीजफायर के लिए प्रस्ताव पेश किया गया. इस प्रस्ताव का 120 देशों ने समर्थन किया लेकिन भारत, ब्रिटेन समेत 45 देशों ने वोटिंग से खुद को अलग रखा. बता दें कि यूनाइटेड नेशंस में भारत के रुख पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भड़क गई और उन्होंने विदेश नीति को जमकर कोसा.

फाइल फोटो

भारत के कदम से स्तब्ध हूं – प्रियंका गांधी
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि, ‘यूएन में भारत के कदम से स्तब्ध और हैरान हूं. भारत संयुक्त राष्ट्र महासभा में उस प्रस्ताव पर वोटिंग से हट गया जिसमें इजरायल-हमास संघर्ष में मानवीय सीजफायर का समर्थन किया गया था. महात्मा गांधी के शब्दों का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि, आंख के बदले आंख पूरी दुनिया को अंधा बना देती है और एक स्टैंड लेने से मना करना उन सभी चीजों के खिलाफ है जिसके लिए देश एक राष्ट्र के रूप में खड़ा रहा है…’

फाइल फोटो

प्रियंका गांधी ने ‘एक्स’ पर किया पोस्ट
आपको बता दें कि प्रियंका गांधी ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि, ‘मैं स्तब्ध और शर्मिंदा हूं कि हमारे देश ने गाजा में युद्ध विराम के लिए मतदान करने से परहेज किया है. हमारे देश की स्थापना अहिंसा और सत्य के सिद्धांतों पर हुई थी इन सिद्धांतों के लिए हमारे स्वतंत्रता सेनानियों ने अपना पूरा जीवन लगा दिया… फिलिस्तीन में मानवता के हर कानून की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं…’ बताते चलें कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने आगे भी अपनी बात को जारी रखते हुए वहां की स्थिति के बारे में बात की. वहीं, भारत की विदेश नीति पर विपक्षी पार्टियों के नेताओं ने प्रतिक्रिया दी.