PM Modi: दो दिनों के दौरे पर वाराणसी पहुंचेंगे प्रधानमंत्री मोदी, लोकसभा चुनाव से बड़ा कनेक्शन?

0
12349
फाइल फोटो

तीन राज्यों में हुई बीजेपी की बंपर जीत से पार्टी का आत्मविश्वास बढ़ गया है जिसका असर आगामी लोकसभा चुनाव में सब देखा जा सकता है। वैसे भी पार्टी के बड़े नेताओं ने लोकसभा चुनाव को लेकर बड़े दावे भी किए हैं कि आगामी चुनाव में बीजेपी की ही सरकार बनेगी. बता दें कि इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन राज्यों में जीत के बाद पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र काशी दौरे पर पहुंचेंगे. वो 17 दिसंबर को दो दिवसीय काशी दौरे पर पहुंचेंगे, इसके लिए लगभग सभी तैयारियां पूरी हो गई है. इस दौरान पीएम मोदी का रोड शो भी होगा. वहीं, करीब 25 क्विंटल गुलाब की पंखुड़ियां का भी ऑर्डर दे दिया गया है.

फाइल फोटो

दो दिवसीय वाराणसी दौरे पर पीएम
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीएम मोदी के दो दिनों के कार्यक्रम के बारे में आपको बताएं तो 17 दिसंबर को पीएम मोदी नमो घाट पर आयोजित काशी तमिल संगम के उद्घाटन समझ में शामिल होंगे. 17 और 18 दिसंबर को करीब 25 घंटे तक पीएम मोदी काशी में रहेंगे. पहले दिन रोड शो होगा. इस दौरान पीएम लाभार्थियों से संवाद करके योजनाओं के बारे में फीडबैक भी लेंगे फिर 18 दिसंबर को काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा अर्चना का भी प्रोग्राम है, इसके साथ ही पीएम सेवापुरी विधानसभा में जनसभा के साथ चुनाव का आगाज भी करेंगे.

फाइल फोटो

लोकसभा चुनाव के लिए काशी दौरा अहम
आपको बता दें कि हाल ही में पांच राज्यों में विधानसभा के चुनाव हुए जिसमें से तीन राज्यों में बीजेपी को बढ़त मिली है. वहीं, बीजेपी की जीत के बाद प्रधानमंत्री मोदी पहली बार दो दिवसीय वाराणसी दौरे पर पहुंच रहे हैं जिसे लोकसभा चुनाव 2024 के माध्यम से काफी अहम माना जा रहा है क्योंकि वाराणसी पीएम मोदी का संसदीय क्षेत्र है. ऐसे में वहां पहुंचकर चुनाव का आगाज करना, रोड शो करना अपने आप में बड़ी बात साबित हो सकती है. बताते चलें कि लोकसभा चुनाव के लिए सभी पार्टियों की तैयारियां दमदार तरीके से चल रही है, देखने वाली बात होगी कि आखिर लोकसभा चुनाव में सत्ता की कुर्सी किस पार्टी के हाथ लगती है.