18.1 C
New Delhi
Wednesday, February 1, 2023

कियारा आडवाणी संग शादी की खबरों पर सिद्धार्थ मल्होत्रा ने दिया रिएक्शन

बॉलीवुड अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा अपनी आने वाली...

रिलीज होने से पहले कोर्ट पहुंची अर्जुन कपूर की फिल्म ‘कुत्ते’, पोस्टर से जुड़ा है विवाद

बॉलीवुड अभिनेता अर्जुन कपूर,तब्बू,नसीरुद्दीन शाह जैसे दिग्गज...

आप और बीजेपी के बीच सियासी अटकलें तेज, आखिर क्या है 2024 का प्लान ?

Lok Sabha2024 Electionआप और बीजेपी के बीच सियासी अटकलें तेज, आखिर क्या है 2024 का प्लान ?

दिल्ली में इन दिनों हालात कुछ ठीक नहीं है. एक तरफ दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के कई ठिकानों पर सीबीआई की टीम ने छापेमारी की है तो वहीं दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी ने अपने संयोजक अरविंद केजरीवाल का नाम प्रधानमंत्री पद के लिए दावेदार के रूप में आगे कर दिया है. हालांकि ऐसे संकेत पहले भी दिए जा रहे थे जिसे अब पक्का किया गया है.

आपने किया ऐलान

आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी के संस्थापक सदस्य और राज्यसभा सांसद संजय सिंह, राघव चड्ढा और खुद मनीष सिसोदिया ने इस बात का ऐलान किया है, आम आदमी पार्टी के ऐलान के बाद से ही राजनीतिक जानकार इसके मायने भी तलाशने में जुट गए हैं.

2024 में कौन किसे देगा टक्कर

दरअसल, साल 2024 में कौन किसको टक्कर देगा इसका फैसला 2024 के चुनाव के बाद ही हो पाएगा लेकिन टक्कर देने के लिए सारी पार्टी अपनी ओर से पूरा दमखम भर रहीं हैं. हालांकि, पीएम मोदी को 2024 के चुनाव में हराने के लिए सारी विपक्षी पार्टियां अपनी ओर से हर संभव प्रयास कर रहीं हैं. वहीं, राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि ‘आप’ की घोषणा भाजपा के राहत भरी होगी तो वहीं कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, टीएमसी से ममता बनर्जी को जेडीयू, आरजेडी से नीतीश कुमार को पीएम पद के लिए दावेदार मानती हैं. कुल मिलाकर सत्ताधारी पार्टी के विपक्ष में सारी पार्टियां पीएम पद के उम्मीदवार के लिए अपनी ओर से दमखम दिखा रहीं हैं.

विपक्षी पार्टियां सक्रिय

वहीं, आम आदमी पार्टी के पीएम पद के उम्मीदवार को लेकर बीजेपी अभी हल्के में है. फिलहाल, देखना होगा कि आम आदमी पार्टी, सपा, जेडीयू आदि सभी राजनीतिक दलों की ओर से पीएम पद के उम्मीदवार के लिए जो घोषणा की है उस पर आगामी चुनाव 2024 में कौन जीत हासिल कर पाएगा.

Also Read -   जेडीयू के नए पोस्टर से मचा तहलका! पीएम मोदी को टक्कर देने के लिए ये नई तरकीब?

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles