Amit Shah: ‘नेहरू की गलती के वजह से बना PoK, वरना आज भारत का हिस्सा होता…’, लोकसभा में बोले शाह

0
5907

लोकसभा में गृहमंत्री अमित शाह ने जम्मू कश्मीर से जुड़े दो नए बिलों पर चर्चा की और इस दौरान कांग्रेस पर निशाना साधा. बता दें कि गृहमंत्री अमित शाह ने अपने संबोधन में कहा कि, जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाना कुछ लोगों को खटक गया है. जम्मू और कश्मीर आरक्षण (संशोधन) बिल अब लोकसभा में पास कर दिया गया है.

फाइल फोटो

बिल को लेकर क्या बोले गृह मंत्री शाह?
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि जम्मू कश्मीर आरक्षण संशोधन अधिनियम 2023 और जम्मू कश्मीर पुनर्गठन संशोधन विधेयक 2023, 70 सालों से जिसपर अन्याय हुआ जो अपमानित हुए जिनकी अनदेखी हुई, ये उनको न्याय दिलाने का बिल है. उन्होंने कहा कि, धारा 370 वहां 45000 लोगों की मौत की जिम्मेदार थी, जिसे मोदी सरकार ने उखाड़ फेंका.

फाइल फोटो

कांग्रेस पर अमित शाह का प्रहार
आपको बता दें कि कांग्रेस पर निशाना साधते हुए अमित शाह ने कहा कि, ‘पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) की समस्या पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू की वजह से हुई. पूरा कश्मीर हाथ आए बिना सीजफायर कर लिया गया था वरना वो हिस्सा कश्मीर का होता. बताते चलें कि गृह मंत्री अमित शाह के इस बयान से सदन में काफी हंगामा भी हुआ. हालांकि, इसके बाद विपक्ष ने लोकसभा से वाकऑउट कर दिया. बहरहाल, देखने वाली बात होगी कि आखिर विपक्ष इस बिल‌ को लेकर क्या प्रतिक्रिया देता है.