PM Modi: बीजेपी राष्ट्रीय अधिवेशन में कांग्रेस पर पीएम का तंज, बोले- ‘अभी नुकसान और होगा, कांग्रेस में तगड़ी लड़ाई…’

0
12653

लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी का दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन का आयोजन हुआ. पीएम मोदी के भाषण के साथ अधिवेशन का समापन हुआ. पीएम मोदी ने अपने भाषण के दौरान बीजेपी के 10 साल के शासनकाल की उपलब्धियां का जिक्र किया तो वहीं विपक्ष पर भी निशाना साधा. सबसे पहले पीएम ने राम मंदिर, अनुच्छेद-370 खत्म किए जाने, नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति, लोकसभा-विधानसभा में महिलाओं को आरक्षण, तीन तलाक के खिलाफ कानून से लेकर नई संसद भवन का जिक्र किया. उन्होंने सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का भी जिक्र किया. बता दें कि इस दौरान पीएम मोदी ने आचार्य विद्यासागर को याद किया और कहा कि आज मैं समस्त देशवासियों की तरफ से संत शिरोमणि आचार्य श्री 108 पूज्य विद्यासागर जी महाराज को श्रद्धापूर्वक और आदरपूर्वक नमन करते हुए श्रद्धांजलि देता हूं. इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर भी जमकर प्रहार किया.

“झूठे वादे करने में विपक्ष का जवाब नहीं”
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीएम मोदी ने कहा कि, ‘विपक्ष के दल भले ही योजनाओं को पूरा करना ना जानते हो लेकिन झूठे वादे करने में इनका कोई जवाब नहीं है. आज एक वादा करने से सारे राजनीतिक दल घबराते हैं, वो वादा है विकसित भारत का. इन लोगों ने स्वीकार कर लिया है कि ये लोग भारत को विकसित नहीं बना सकते सिर्फ और सिर्फ बीजेपी और एनडीए गठबंधन ने ही इसका सपना देखा है. आज विपक्षी दल भी अबकी बार 400 पर का नारा लगा रहे हैं, कांग्रेस में अभी लड़ाई इस बात की चल रही है कि पीएम मोदी पर व्यक्तिगत हमला करना है या नहीं. पार्टी में एक वर्ग कहता है कि पीएम मोदी पर व्यक्तिगत हमला करने से पार्टी को नुकसान होता है. कांग्रेस परिवार भ्रष्टाचार और तुष्टिकरण की जननी है.

हमने 500 सालों का इंतजार खत्म किया- पीएम
आपको बता दें कि पीएम मोदी ने आगे अपनी सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि, ‘जो काम सदियों से लटके थे हमने उनका समाधान करने का साहस करके दिखाया है. अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण करके हमने पांच सादियों का इंतजार खत्म किया है. गुजरात के पावागढ़ में 500 साल बाद धर्म ध्वजा फहराई गई है…’ बताते चलें कि पीएम मोदी ने कई खास बातों का जिक्र किया जिसमें विपक्ष पर कटाक्ष भी शामिल है. बहरहाल, देखने वाली बात होगी कि आखिर इन सब टिका-टिप्पणियों का आगामी चुनाव के दौरान कैसा असर होता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here