18.1 C
New Delhi
Wednesday, February 1, 2023

कियारा आडवाणी संग शादी की खबरों पर सिद्धार्थ मल्होत्रा ने दिया रिएक्शन

बॉलीवुड अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा अपनी आने वाली...

रिलीज होने से पहले कोर्ट पहुंची अर्जुन कपूर की फिल्म ‘कुत्ते’, पोस्टर से जुड़ा है विवाद

बॉलीवुड अभिनेता अर्जुन कपूर,तब्बू,नसीरुद्दीन शाह जैसे दिग्गज...

PM Modi’s Uttarakhand Visit: 2 दिन का प्रधानमंत्री मोदी का उत्तराखंड दौरा समाप्त, उत्तराखंड को कई सौगात देकर दिल्ली गए PM Modi प्रधानमंत्री मोदी ने दिया देवभूमि उत्तराखंड को कई योजनाओं की सौगा

Latest Indian NewsPM Modi's Uttarakhand Visit: 2 दिन का प्रधानमंत्री मोदी का उत्तराखंड दौरा समाप्त, उत्तराखंड को कई सौगात देकर दिल्ली गए PM Modi प्रधानमंत्री मोदी ने दिया देवभूमि उत्तराखंड को...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देवभूमि उत्तराखंड दौरा समाप्त कर शनिवार को बद्रीनाथ से राष्ट्रीय राजधानी वापस गए। प्रधानमंत्री ने पहले बद्रीनाथ से हेलीकॉप्टर के जरिए देहरादून के निकट जौलीग्रांट हवाईअडडे का सफर तय किया। वहां से वह विमान में सवार हो राजधानी दिल्ली के लिए रवाना हुए। हवाई अड्डे पर उत्तराखंड के राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी तथा अन्य लोगों ने उन्हें विदा किया।

पीएम ने एक जनसभा को संबोधित किया
प्रधानमंत्री मोदी शुक्रवार को केदारनाथ और बद्रीनाथ धाम के दौरे पर गए थे जहां उन्होंने भगवान के दर्शन और पूजा-अर्चना करने के अलावा दोनों देव धामों में चल रहे निर्माण कार्यों की प्रगति की समीक्षा की। प्रधानमंत्री ने भारत और चीन की सीमा पर स्थित भारत के अंतिम गांव माणा जाने का भी काम किया। यहां उन्होंने एक जनसभा को भी संबोधित किया।

पीएम मोदी का बद्रीनाथ धाम का दूसरा दौरा

अपने दो दिवसीय दौरे में प्रधानमंत्री मोदी ने 1,267 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले 9.7 किलोमीटर लंबे गौरीकुंड-केदारनाथ रज्जूमार्ग, 1,163 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले 12.40 किलोमीटर लंबे गोविंदघाट-हेमकुंड रज्जूमार्ग सहित करीब 3,400 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास किया। यह प्रधानमंत्री के रूप में पीएम मोदी का केदारनाथ का छठा और बद्रीनाथ धाम का दूसरा दौरा था।

प्रधानमंत्री मोदी ने इस दौरे पर 25 साल पुरानी एक कहानी भी सुनाई। पीएम मोदी का उत्तराखंड से पुराना लगाव रहा है। उनके इस दौरे के दौरान किए गए घोषणाओं से देवभूमि के विकास के चक्र को और तेजी मिलेगी।

Also Read -   Why the bubble of Fake news must be burst?

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles