PM Modi: पीएम मोदी का विपक्षियों पर निशाना, बोले- कांग्रेस की गारंटी यानी नियत में खोट…!

0
403

मिशन 2024 के चलते सियासी उथल-पुथल देखने को मिल रही है. जनसभाओं और रैलियों पर जोर‌ दिया जा रहा है. इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जबलपुर होकर शहडोल के लालपुर पहुंचे जहां पर उन्होंने राष्ट्रीय सिकल सेल उन्मूलन मिशन का शुभारंभ किया, साथ ही रानी दुर्गावती गौरव दिवस समारोह का समापन भी किया. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए विपक्ष पर तीखा हमला बोला. बता दें कि पीएम मोदी ने जनता को विपक्ष की राजनीतियों से अवगत कराया.

झूठी गारंटी देने वालों से सावधान रहें- पीएम मोदी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीएम मोदी ने इशारों-इशारों में विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि झूठी गारंटी देने वालों से सावधान रहना है. उन्होंने कहा कि, ‘जिन लोगों की अपनी कोई गारंटी नहीं है वह लोग आपके पास गारंटी वाली स्कीम ला रहे हैं. उनकी गारंटी में छिपे खोट को पहचान लीजिए, झूठी गारंटी के नाम पर उनके धोखे के खेल को भांप लीजिए. जब मुफ्त बिजली की गारंटी देते हैं तो इसकी गारंटी है कि बिजली के दाम बढ़ाने वाले हैं. मुफ्त सफर की गारंटी देते हैं तो उसका मतलब है यातायात व्यवस्था चौपट होने वाली है…’ विपक्ष पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने अपनी सरकार के बारे में तारीफ की और कहा कि, ‘वो 70 साल में गरीबों को सस्ती स्वास्थ्य सेवा नहीं दे सके लेकिन हमने आयुष्मान कार्ड देकर स्वास्थ्य बीमा दिया है. उनकी गारंटी का मतलब है कि कहीं ना कहीं कुछ गड़बड़ है…’

परिवारवाद पर भी निशाना
आपको बता दें कि पीएम मोदी ने विपक्षी एकजुटता पर भी निशाना साधा और कहा कि, ‘जो साथ आने का वादा कर रहे हैं उनके सोशल मीडिया में बयान वायरल हो रहे हैं. वह हमेशा से एक दूसरे को पानी पी-पीकर कोसते रहते हैं. विपक्ष की एकजुटता की गारंटी नहीं है. यह परिवार वादी पार्टियां अपने परिवारों का भला चाहती हैं. उनके पास सामान्य परिवारों को आगे ले जाने की गारंटी नहीं है. वह एक सुर में देश के खिलाफ बयान दे रहे हैं, वह देश विरोधी तत्वों के साथ बैठकें कर रहे हैं, उनके पास आतंकवाद मुक्त भारत की गारंटी नहीं है. वह गारंटी देकर तो निकल जाएंगे लेकिन भुगतना आपको पड़ेगा…’ बताते चलें कि पीएम मोदी ने कई बड़ी बातों का जिक्र किया, साथ ही रानी दुर्गावती की जयंती को लेकर कहा कि रानी दुर्गावती की 500वीं जयंती को पूरे देश में मनाया जाएगा. पीएम मोदी ने कहा कि उनके जीवन‌ के आधार पर फिल्म बनाई जाएगी, एक चांदी का सिक्का और पोस्टल स्टैम्प भी निकाला जाएगा.