Loksabha Election 2024: पीएम मोदी की दक्षिण में ताबड़तोड़ रैलियां, क्या दक्षिण से होकर निकलता है 400 पर का रास्ता?

0
419

लोकसभा चुनाव में अब ज्यादा समय नहीं रह गया है. इसी कड़ी में राजनीतिक दलों की ओर से ताबड़तोड़ रैलियां हुईं. बात करें बीजेपी की रैली की तो पीएम मोदी इन दिनों दक्षिण के राज्य में चुनाव प्रचार कर रहे हैं. इस बार बीजेपी दक्षिण भारत के जरिए अपनी सीट बढ़ाने की कोशिश में लगी है. उत्तर भारत में बीजेपी का प्रदर्शन पहले भी अच्छा रहा है तो ऐसे में जब बात सीटों में इजाफे की आती है तो बीजेपी उन राज्यों में फोकस करना चाहती है जहां अब तक उसकी पकड़ ज्यादा मजबूत नहीं मानी जाती थी. पीएम मोदी इसी साल यानी जनवरी से लेकर मार्च तक 20 बार दक्षिण के राज्यों का दौरा कर चुके हैं. चुनाव की तारीखों के ऐलान से पहले भी पीएम दक्षिण में ही थे.


क्या दक्षिण से होकर निकलेगा 400 पार का नारा?
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीते 3 महीनों में ही पीएम मोदी सात बार तमिलनाडु, चार बार केरल-तेलंगाना और तीन बार कर्नाटक जा चुके हैं. इसके अलावा पीएम दो बार आंध्र प्रदेश का भी दौरा कर चुके हैं. जानकारी के मुताबिक, एक वरिष्ठ केंद्रीय मंत्री का कहना है कि, ‘हो सकता है कि दिल्ली की सत्ता का रास्ता उत्तर प्रदेश से होकर गुजरता हो लेकिन इस बार NDA के 400 पार का नारा दक्षिण से होकर गुजरता है…’ दरअसल, यूपी में लोकसभा की सबसे ज्यादा सीटें हैं लेकिन इस बार दक्षिण की ओर बीजेपी का रुख ज्यादा है तो हो सकता है पार्टी दक्षिण से ही अपना 400 पार का रास्ता निकाले.


चुनाव को लेकर कैसी हैं तैयारियां ?
आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव को लेकर सभी दलों की तैयारियां जोरों पर हैं. तैयारियों के साथ-साथ एक-दूसरे पर वार-पलटवार का सिलसिला भी जारी है, एक ओर बीजेपी अबकी बार एनडीए 400 पार का नारा देते नहीं थक रही तो वहीं विपक्षी पार्टियां भी सत्ता पाने के लिए दम भर रही हैं, ऐसे में देखना ये होगा कि आखिर चुनाव के नतीजे किस पार्टी के पक्ष में आते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here