PM Modi: खालिस्तानी आतंकी पन्नू की हत्या की साजिश पर पीएम मोदी का पहला बयान! बोले- ‘सबूतों को देखूंगा…’

0
12494
फाइल फोटो

खालिस्तानी आतंकी गुरुपतवंत सिंह पन्नूं की हत्या की साजिश के मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है. दरअसल, इस मामले में अमेरिका ने भारत से जांच की मांग की है और इसको लेकर पीएम मोदी ने कहा है कि वो मामले में मिले हुए सबूतों को देखेंगे. बता दें कि पीएम मोदी ने ये भी विश्वास दिलाया कि इन छोटी-मोटी घटनाओं से अमेरिका और भारत के रिश्तों पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा.

फाइल फोटो

अमेरिका ने भारत से की जांच की मांग
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कुछ दिनों पहले ही अमेरिकी खुफिया एजेंसी के अधिकारियों ने अमेरिकी जमीन पर खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नूं की हत्या की साजिश रचे जाने का खुलासा किया था. अमेरिका की तरफ से ऐसा आरोप लगाया गया था कि एक भारतीय शख्स ने पन्नूं की हत्या करने के लिए साजिश रची और वो भारत में एक सरकारी अफसर के संपर्क में था. हालांकि, मामले में भारतीय अधिकारी की पहचान का खुलासा नहीं किया गया. वहीं, अमेरिका ने इस मामले पर भारत से जांच की मांग की है.

फाइल फोटो

आरोपों पर पीएम का जवाब
आपको बता दें कि अमेरिका के इन्हीं आरोपों पर पीएम मोदी ने मीडिया में बात की. इसके अनुसार, उन्होंने कहा कि, ‘अगर हमारे किसी नागरिक ने कुछ अच्छा या बुरा किया है तो हम इस मामले पर जांच के लिए तैयार है. कानून के राज की तरफ हमारी पूरी प्रतिबद्धता है. इस दौरान पीएम ने खालिस्तानी आतंक का मुद्दा उठाते हुए कहा कि, विदेश में जिस तरह कुछ कट्टरपंथी संगठन गतिविधियां कर रहे हैं उसे लेकर मैं चिंतित हूं…’ बताते चलें कि पीएम ने ये भी आश्वासन दिया है कि इस मामले पर जांच से अमेरिका और भारत के रिश्तों पर कोई असर नहीं पड़ेगा. बहरहाल, देखना होगा कि जब भारत इस मामले पर जांच करेगा तो क्या कुछ निकलकर सामने आएगा.