Monsoon Session: संसद में सोनिया गांधी की सीट पर जाकर मिले पीएम मोदी, कुछ देर तक दोनों के बीच चली ये बात

0
1863
फाइल फोटो

संसद का मानसून सत्र 20 जुलाई से शुरू हो गया है. संसद के पहले दिन मणिपुर की घटना का मामला दोनों सदनों में काफी गूंजा जिसके बाद सदन के हंगामेदार होने के चलते सदन की कार्यवाही को स्थगित कर दिया गया. बता दें कि मानसून सत्र के पहले दिन पीएम मोदी संसद पहुंचे थे और उन्होंने सत्ता पक्ष के साथ-साथ विपक्ष के सांसदों से भी मुलाकात की. इस दौरान वह कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी मिले. उन दोनों के बीच में कुछ देर तक बातचीत चली और एक-दूसरे का हालचाल भी दोनों ने जाना.

फाइल फोटो

सोनिया गांधी से मिले पीएम मोदी
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सदन की बैठक शुरू होने से कुछ समय पहले ही पीएम मोदी ने सदन में सत्ता पक्ष और विपक्षी सदस्यों से दीर्घा की तरफ जाकर नेताओं का अभिवादन किया, जब वह विपक्ष की ओर पहुंचे तो सोनिया गांधी के साथ उनकी बातचीत थोड़ी देर तक चली. पीएम मोदी सोनिया गांधी के पास उनका हालचाल जानने के लिए पहुंचे इस दौरान सोनिया गांधी ने कहा, ‘मैं ठीक हूं.’ वहीं, एक सांसद ने बताया कि सोनिया गांधी ने कहा चर्चा के लिए एकमात्र मणिपुर मुद्दा है.’

फाइल फोटो

मणिपुर की घटना को लेकर बोले पीएम
आपको बता दें कि संसद के मानसून सत्र के शुरू होने से पहले पीएम मोदी ने मीडिया से बात की. इस दौरान वह मणिपुर में हुई घटना को लेकर सख्त नज़र आएं. पीएम मोदी ने मणिपुर में दो महिलाओं के साथ हुई दरिंदगी को शर्मनाक बताया. उन्होंने कहा, ‘मैं इस लोकतंत्र के मंदिर के पास खड़ा हूं जब मेरा हृदय पीड़ा से भरा हुआ है, क्रोध से भरा है. मणिपुर की जो घटना सामने आई है वह किसी भी समाज को शर्मसार करने वाली है…140 करोड़ देशवासियों को शर्मसार होना पड़ रहा है…मैं देशवासियों को विश्वास दिलाना चाहता हूं कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा. कानून पूरी शक्ति से एक के बाद एक कदम उठाएगा.’ बताते चलें कि मणिपुर में हुई घटना की खबर सोशल मीडिया पर तूल पकड़ रही है. सदन में भी मणिपुर घटना का ही मुद्दा गूंजा, देखना होगा कि सदन में आगामी दिनों में और क्या नए मुद्दे उठाए जाते हैं.