अधिकतर राजनीतिक पार्टियां इन दिनों मिशन 2024 के हार जीत के संग्राम में अटकी हुई हैं. इसी कड़ी में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल साल  2024 के चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ मुख्य दावेदार होंगे, यानी दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इशारों ही इशारों में यह बता दिया है कि साल 2024 के लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी को आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल टक्कर दे सकते हैं. इसके अलावा आम आदमी पार्टी के नेता भी इसी तरह के दावे कर रहे हैं.

मिशन 2024 की तैयारियां तेज

आपको बता दें कि इन दिनों राजनीतिक गलियारों में भूचाल की स्थिति है. कभी बिहार में महागठबंधन की नई सरकार को लेकर बातें होती हैं तो कभी मिशन 2024 के लिए राजनीतिक पार्टियां अपनी-अपनी कमर कस लेती हैं. ऐसे में सवाल ये उठता है कि जब पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी जैसे बड़े नामों को लेकर चर्चाएं तेज हैं तो आम आदमी पार्टी भी अब सक्रिय होती नजर आ रही है.

पंजाब चुनाव से मिला विश्वास

आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी ने पंजाब विधानसभा चुनाव में शानदार जीत दर्ज की जिसके बाद से आम आदमी पार्टी को अपने ऊपर विश्वास होने लगा है कि वह 2024 के मुकाबले भी आसानी से निकाल सकते हैं. फिलहाल, सारी राजनीतिक पार्टियां मिशन 2024 में सफलता पाने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रही हैं, जिसमें बीजेपी के साथ-साथ आप पार्टी का दमखम भी ज्यादा दिख रहा है.

Also Read -   आखिर क्यों BJP ने नहीं की नीतीश कुमार को रोकने की कोशिश? क्या BJP फिर खेलने जा रही है कोई नया दाव?