PM Modi: दिल्ली मेट्रो में यात्रियों के साथ पीएम मोदी ने किया सफर, DU पहुंचकर छात्रों को किया संबोधित

0
4384

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली मेट्रो में पहुंचकर दिल्ली वालों को सरप्राइज दे दिया. पीएम मोदी ने दिल्ली मेट्रो में सफर किया और इस दौरान छात्रों से बातचीत की. बता दें कि पीएम मोदी दिल्ली यूनिवर्सिटी के शताब्दी समारोह में शामिल होने के लिए निकले थे. पीएम मोदी से बातचीत के दौरान छात्र काफी उत्साहित दिखे. पीएम मोदी को अचानक अपने पास पाकर दिल्ली वाले काफी हैरान रह गए. वहीं, पीएम मोदी ने ट्वीट में लिखा, ‘दिल्ली मेट्रो से डीयू कार्यक्रम के रास्ते में हूं. युवाओं को अपने सह-यात्रियों के रूप में पाकर खुश हूं.’

पीएम मोदी ने मेट्रो से किया सफर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीएम मोदी ने येलो लाइन पर यूनिवर्सिटी तक मेट्रो में सफर के लिए टोकन खरीदा. पीएम मोदी टोकन के जरिए एएफसी गेट से स्टेशन के अंदर पहुंचे. इसके बाद सुरक्षाकर्मियों के साथ एस्केलेटर के जरिए प्लेटफार्म पर पहुंचे और मेट्रो का इंतजार भी किया. मेट्रो आने के बाद उन्होंने प्रवेश किया और धीरे-धीरे पीएम मोदी छात्रों से घिरे हुए नजर आए. इस दौरान उन्होंने छात्रों की बातें सुनी और अपने अनुभव भी छात्रों के साथ शेयर किए.

भारत विश्व की पांचवीं बड़ी अर्थव्यवस्था- पीएम मोदी

आपको बता दें कि दिल्ली यूनिवर्सिटी के शताब्दी वर्ष के समापन समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्य अतिथि के रुप में पहुंचें. सुरक्षा की दृष्टि से चप्पे-चप्पे पर नजर रखी गई थी. डीयू पहुंचने के बाद अपने संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि, ‘इस विवि ने हर मूवमेंट को जिया. इस यूनिवर्सिटी ने हर मूमेंट में जान डाल दी. उन्होंने कहा कि मैं ऐतिहासिक अवसर पर यूनिवर्सिटी के सभी प्रोफेसर और स्टाफ के साथ स्टूडेंट्स और पूर्व छात्र-छात्राओं को हृदय से बधाई देता हूं. संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने कहा भारत विश्व की पांचवीं बड़ी अर्थव्यवस्था है. विश्व के लोग भारत को जानना चाहते हैं. विश्व में भारतीय युवाओं के लिए मौके बन रहे हैं. बताते चलें कि पीएम मोदी जब अचानक दिल्ली मेट्रो में दिखे तो बाकी यात्री अचंभित रह गए. वहीं, दिल्ली यूनिवर्सिटी पहुंचकर पीएम ने भारत के विकास को लेकर कई बातों पर जोर दिया.