PM Modi: संसद सुरक्षा मामले पर बोले पीएम मोदी, ‘राजनीति में न‌ पड़ें, मामले को गंभीरता से लें…’

0
12351
फाइल फोटो

संसद की सुरक्षा में हुई चूक को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी प्रतिक्रिया सामने आई है. उन्होंने सार्वजनिक तौर पर बयान नहीं दिया है लेकिन इस पर मंत्रियों से बात जरूर की है. उनका कहना है कि हम सभी लोगों को सावधान रहने की जरूरत है लेकिन इस मामले पर हो रही राजनीति में पड़ने की जरूरत नहीं है. इस मामले को गंभीरता से लिया जाना चाहिए. बता दें कि बुधवार को लोकसभा की कार्यवाही के दौरान दो युवक दर्शक दीर्घा से कूद कर आए थे जिससे अफरा-तफरी का माहौल मच गया था.

संसद में अफरा-तफरी का माहौल
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दर्शक दीर्घा से कूद कर अंदर आए दो लोग बैंचों पर चढ़ गए थे और स्मोक गन से धुआं फैलाया था. इसके बाद संसद में अफरा तफरी मच गई थी और लोकसभा के कार्यवाही को स्थगित कर दिया गया था. हालांकि, इस बीच 6 सांसदों ने युवक को पकड़ा और सुरक्षा कर्मियों के हवाले कर दिया लेकिन उसके बाद से ही आम नागरिक के प्रवेश के नियम और भी ज्यादा कड़े कर दिए गए हैं. अब यहां पर जूते आदि की भी जांच की जाएगी और एयरपोर्ट जैसे स्कैनर लगाने की भी व्यवस्था होगी. फिलहाल तो अगले आदेश तक संसद के दोनों सदनों में दर्शक दीर्घा को बंद कर दिया गया है.

संसद की सुरक्षा में दूसरी बार चूक
आपको बता दें कि इस पूरे मामले में अब तक 6 आरोपियों का नाम सामने आ रहा है जिसमें से पुलिस ने दो आरोपियों को संसद भवन के अंदर से तो वहीं दो आरोपियों को सदन के बाहर और एक आरोपी को गुरुग्राम से हिरासत में ले लिया है. जानकारी मिली है कि ये पांचों आरोपी अपने-अपने घरों से निकलकर गुरुग्राम में अपने एक दोस्त के यहां पर रुके थे, पांचो एक-दूसरे को करीब एक साल से जानते हैं. बताते चलें कि अब संसद भवन में प्रवेश के लिए पहले से भी ज्यादा कड़े नियमों को लागू किया जाएगा. बहरहाल, देखने वाली बात होगी कि आखिर इस पर और क्या कुछ अपडेट सामने आता है.