PM Modi: 51,000 युवाओं को पीएम मोदी ने सौंपे नियुक्ति पत्र, लाखों नौकरियां देने के लक्ष्य पर कार्य कर रही मोदी सरकार

0
5688
फाइल फोटो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश विकास की राह पर चला है. देश में बेरोजगारों को रोजगार मिले हैं. इसी कड़ी में पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हाल ही में भर्ती हुए 51,000 युवाओं को अपॉइंटमेंट लेटर सौंपा है. बता दें कि इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि रोजगार मेले के तहत अब एक लाख युवाओं को सरकारी नौकरी के लिए नियुक्ति पत्र दिया जा चुके हैं.

फाइल फोटो

कई विभागों में होंगी नई भर्तियां
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह नई भर्तियां विभिन्न मंत्रालय और विभिन्न विभागों में होगी. इसमें गृह मंत्रालय, रेल मंत्रालय, डाक विभाग, राजस्व विभाग, उच्च शिक्षा विभाग, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय समेत और विभाग और मंत्रालय शामिल है. वहीं, रोजगार मेले की बात करें तो रोजगार मेले को लेकर पीएम मोदी कहते हैं कि, ‘रोजगार मेला पहला पिछले साल अक्टूबर में शुरू की गई थी और तब से इस देश भर में केंद्रीय स्तर और बीजेपी शासित राज्य में अलग-अलग आयोजित किया जा रहा है इससे विभिन्न केंद्रीय सरकारी विभागों के साथ-साथ राज्य सरकारों और केंद्र शासित प्रदेशों में भर्ती की सुविधा मिलती है.

फाइल फोटो

लाखों नौकरियां देने का लक्ष्य
आपकों बता दें कि रोजगार मिला कि जब शुरुआत हुई थी तब पीएम मोदी ने 10 लाख सरकारी नौकरियां देने के लक्ष्य के साथ अभियान का उद्घाटन किया था. लगातार चल रहा ये प्रयास रोजगार को बढ़ावा देने और देश के कार्य बल की वृद्धि और विकास को सुविधाजनक बनाने के लिए सरकार के काम को प्रतिबद्ध करता है. बताते चलें कि इन नियुक्ति पत्रों को जब बांटा जाता है तो एक खास उत्साह के साथ युवा सरकारी क्षेत्र में कार्य करने के लिए रुचि लेते हैं, फिलहाल केंद्र सरकार ज्यादा से ज्यादा लोगों को रोजगार देकर देश को बेरोजगारी से दूर कर रही है.