PM Modi: सैम पित्रोदा के ‘रंगभेद’ पर भड़के पीएम मोदी, कहा- ‘देशवासियों को गाली दी गई…’, जानिए पूरी बात

0
5149

लोकसभा चुनाव के दौरान सियासी गलियारों में बयानबाजियों का दौर चरम पर है. इसी कड़ी में इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा ने भारतीयों के रंग रूप से जुड़ा एक बयान दिया है जिसको लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत बीजेपी के कई नेता हमलावर नजर आ रहे हैं. बता दें कि पीएम मोदी ने सैम पित्रोदा के बयान को लेकर कांग्रेस और राहुल गांधी पर निशाना साधा है.

क्या बोले पीएम मोदी?
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीएम मोदी ने तेलंगाना में एक जनसभा को संबोधित करते हुए सैम पित्रोदा के बयान पर कांग्रेस और राहुल गांधी को जमकर घेरा. पीएम ने कहा कि, ‘आज मैं बहुत गुस्से में हूं, शहजादे के एक अंकल ने आज एक ऐसी गाली दी है जिसने मुझे भर दिया है. संविधान सिर पर रखने वाले लोग देश की चमड़ी का अपमान कर रहे हैं. पीएम मोदी ने आगे कहा कि, हमने अपने कार्यकाल में आदिवासी बेटी द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति बनाया लेकिन कांग्रेस ने इसका विरोध किया. आज पता चला कि अमेरिका में शहजादे के अंकल रहते हैं जिन्होंने कहा है कि जिनकी चमड़ी का रंग काला होता है ये सब अफ्रीका के हैं, मतलब मेरे देश के अनेक लोगों को चमड़ी के रंग के आधार पर उन्होंने इतनी बड़ी गाली दे दी. पीएम मोदी ने आगे ये भी कहा कि, मुझे समझ में आया है कि चमड़ी का रंग देखकर इन्होंने मान लिया था कि द्रौपदी मुर्मू अफ्रीकी हैं और इसलिए उनकी चमड़ी का रंग काला है तो उनका हारना चाहिए, ये सोच आज पहली बार मुझे पता चली…’

सैम पित्रोदा ने क्या कहा था?
आपको बता दें कि इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा ने भारत के अलग-अलग हिस्सों में रहने वाले लोगों की विवादित रूप से तुलना की थी. उनका कहना है कि, ‘भारत एक अत्यंत विविधता भरा देश है जहां पूर्वी भारत में रहने वाले लोग चीन के लोगों के जैसे, पश्चिम में रहने वाले अरब जैसे, उत्तर भारत में रहने वाले श्वेत और दक्षिण में रहने वाले लोग अफ्रीकी लोगों की तरह दिखते हैं लेकिन इससे फर्क नहीं पड़ता. हम अलग-अलग भाषाओं, धर्मों और रीति-रिवाजों का सम्मान करते हैं…’ बताते चलें कि सैम पित्रोदा के इस बयान से घमासान मचा हुआ है, बीजेपी के कई वरिष्ठ नेताओं ने इस मामले पर अपनी बात कही है, देखना होगा कि कांग्रेस की ओर से इस पर क्या टिप्पणी की जाती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here