Pathan Collection: ‘पठान’ ने तोड़े कई रिकॉर्ड, रिलीज की 30वें दिन भी बंपर कमाई, जानिए कुल कलेक्शन

0
394

बॉलीवुड के किंग खान ने करीब 4 साल बाद बड़े पर्दे पर फिल्म ‘पठान’ के साथ वापसी की. फिल्म के रिलीज होने से पहले काफी कंट्रोवर्सी हुई लेकिन जब फिल्म रिलीज हुई तो उसने फैन्स के दिलों पर एक अलग छाप छोड़ दी. ‘पठान’ के कलेक्शन के आंकड़े यह बताते हैं कि देश ही नहीं बल्कि विदेश में भी शाहरुख खान की कितनी बड़ी पहचान है. बता दें कि फिल्म ‘पठान’ ने भारत में ही 500 करोड़ से ज्यादा का आंकड़ा पार कर लिया है. इसके साथ ही इस फिल्म ने कई बड़ी फिल्मों को मात भी दी है. वहीं, वर्ल्डवाइड फिल्म ने 1000 करोड़ रुपए का आंकड़ा पार कर लिया है.

‘पठान’ ने तोड़े कई रिकॉर्ड
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ‘पठान’ ने अपने रिलीज के 11वें दिन करीब 22 से 23 करोड़ का कलेक्शन किया. वीकेंड के चलते फिल्म को और सफलता भी मिली. वहीं, फिल्म के कलेक्शन ने कई बड़ी फिल्मों के कलेक्शन को मात दी है. इतना ही नहीं शाहरुख खान की ‘पठान’ ने पिछले 7 साल का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है. ‘पठान’ ने दंगल के 387 करोड़ को मात दी है और ये अब तक की सबसे बड़ी फिल्म बन चुकी है. इससे पहले के आंकड़ों की बात करें तो रिलीज के 10वें दिन फिल्म ‘पठान’ ने 15 करोड़ के आसपास की कमाई की. वहीं, रिलीज के 30वें दिन फिल्म ने 500 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया. वर्ल्ड वाइड आंकड़ों की बात करें तो इस हिसाब से फिल्म ने तकरीबन 1000 करोड़ रुपए का आंकड़ा पार कर लिया है. हालांकि, इसके पीछे एक और वजह ये भी हो सकती है कि पिछले 4 साल से बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान की कोई बड़ी फिल्म बड़े पर्दे पर रिलीज़ नहीं की गई थी और फैन्स अपने चहेते एक्टर को देखने के लिए बेताब हो गए थे लेकिन अब उन्होंने अपने को देख लिया है और ‘पठान’ को दर्शकों का खूब प्यार भी मिला है.

‘पठान’ ने कई फिल्मों को दी टक्कर
आपको बता दें कि फिल्म ‘पठान’ की रिकॉर्ड तोड़ कमाई को देखकर ऐसा अंदाजा लगाया जा रहा है कि फिल्म हाल फिलहाल में रिलीज हुई कई फिल्मों को टक्कर देगी. फैन्स के अंदर फिल्म को देखने की दीवानगी भी बेहद है. रिलीज के इतने दिन बाद भी अधिकतर थियेटर्स हाउसफुल हैं. शाहरुख खान को हर ओर से बधाइयां भी मिल रही है क्योंकि ‘पठान’ की शानदार कमाई हो रही है. बताते चलें कि ‘पठान’ ने कार्तिक आर्यन की फिल्म ‘शहजादा’ को भी टक्कर दी है. अब देखना होगा कि फिल्म आगे आने वाले दिनों में और क्या नए रिकॉर्ड बनाती है.