18.1 C
New Delhi
Wednesday, February 1, 2023

कियारा आडवाणी संग शादी की खबरों पर सिद्धार्थ मल्होत्रा ने दिया रिएक्शन

बॉलीवुड अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा अपनी आने वाली...

रिलीज होने से पहले कोर्ट पहुंची अर्जुन कपूर की फिल्म ‘कुत्ते’, पोस्टर से जुड़ा है विवाद

बॉलीवुड अभिनेता अर्जुन कपूर,तब्बू,नसीरुद्दीन शाह जैसे दिग्गज...

Pakistan के FATF की ग्रे लिस्ट से बाहर होने पर भारतीय विदेश मंत्रालय की कड़ी प्रतिक्रिया

Latest Indian NewsPakistan के FATF की ग्रे लिस्ट से बाहर होने पर भारतीय विदेश मंत्रालय की कड़ी प्रतिक्रिया

पाकिस्तान के FATF की ग्रे यानी संदिग्ध लिस्ट से बाहर किए जाने की खबर के बाद भारतीय विदेश मंत्रालय ने इस पर बेहद कड़ा रिएक्शन दिया है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा है कि हमने FATF के द्वारा पाकिस्तान के संदर्भ में लिए गए फैसलों को बारीकी से देखा है। हम समझते हैं कि पाकिस्तान एशिया-प्रशांत समूह के साथ मिलकर मनी लॉन्ड्रिंग और टेरर फाइनेंसिंग के खिलाफ अपनी व्यवस्था को मजबूत बनाएगा।

कारगर कार्यवाही बेहद जरूरी
विदेश मंत्रालय ने कहा कि FATF की कार्रवाई का ही दबाव था कि पाकिस्तान को कुख्यात आतंकियों के खिलाफ कुछ कदम उठाने पड़े थे। इसमें मुंबई हमले में शामिल रहे आतंकी भी हैं। यह वैश्विक हित में है और दुनिया को भी स्पष्ट रहे कि पाकिस्तान का अपने नियंत्रण वाले क्षेत्रों से निकलने वाले आतंकवाद खिलाफ ठोस व कारगर कार्यवाही करना जरूरी है।

गौरतलब है कि जिस तरह का पाकिस्तान का पिछला रिकॉर्ड रहा है उसके हिसाब से वह शायद ही FATF की ग्रे लिस्ट से निकलने के बाद अपने तरीके में बदलाव करे। ऐसे में भारत की यह प्रक्रिया स्वाभाविक ही है।

Also Read -   Uttarakhand Assembly Election :'रोड नहीं तो वोट नहीं ' के नारे के साथ, फूटा ग्रामीणों का गुस्सा , किया चुनाव बहिष्कार का ऐलान

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles