बॉलीवुड इंडस्ट्री में टैलेंट की बिलकुल भी कमी नहीं हैं और हमारी बॉलीवुड इंडस्ट्री के सितारे अपनी शानदार अदाकारी और ख़ूबसूरती के अलावा उनके द्वारा ली गई हायर एजुकेशन के लिए भी देश के साथ-साथ विदेशों में भी जाने जाते हैं. शायद आपको ना पता हो कि बॉलीवुड इंडस्ट्री में ऐसे बहुत से कलाकार है जिन्होंने फ़िल्म लाइन की पढ़ाई से हटकर दूसरे सब्जेक्ट में विदेशों से डिग्री हासिल की हुई है. इन्होंने अपने टैलेंट के दम पर विदेश की बड़ी-बड़ी यूनिवर्सिटियों में एडमिशन लिया और वहाँ रहकर पढ़ाई भी पूरी की. आज हम आपको बॉलीवुड के ऐसे सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने फॉरेन यूनिवर्सिटी से अपनी हायर एजुकेशन पूरी तो की, लेकिन फिर भी फ़िल्मों में बनाया करियर.

3. अमीषा पटेल

साल 2000 में रिलीज़ हुई फ़िल्म ”कहो ना प्यार है” से बॉलीवुड में कदम रखने वाली अमीषा पटेल ने अपनी पहली ही फ़िल्म के सुपरहिट होने से ये साबित कर दिया था कि उनका बॉलीवुड में करियर बहुत लम्बा रहने वाला है. अमीषा पटेल की गिनती एक समय में बॉलीवुड की सबसे सफल और लोकप्रिय अभिनेत्रियों में की जाती थी और अमीषा ने अपने फ़िल्मी करियर में बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक बहुत सी सुपरहिट फ़िल्में दी है. अमीषा पटेल को वैसे देशभर में उनके बोल्ड अन्दाज़ के लिए भी जाना जाता है, लेकिन अब अमीषा पटेल ने फ़िल्मों से पूरी तरह से किनारा कर लिया है. कहा जाता है कि अमीषा पटेल बॉलीवुड में होने वाली पार्टियों में शराब पीकर जमकर हुड़दंग मचाती थी जिसकी वजह से उन्हें फ़िल्मों में काम मिलना बंद हो गया. शायद आपको ना पता हो कि अमीषा पटेल अपने हायर एजुकेशन के लिए भी जानी जाती है. दरअसल अमीषा पटेल ने बोस्टन यूनिवर्सिटी से बायो-जेनेटिक इंजीनियरिंग की डिग्री प्राप्त की है जिसके बारे में शायद ही किसी को पता हो.

Also Read -   छोटे पर्दे पर हिट होने के बाद यह 3 अभिनेत्रियां बॉलीवुड में भी लहरा रही हैं परचम, कई सुपरहिट फिल्मों में आ चुकी हैं नजर

Source: The Times Of Hind

2. रणदीप हुड्डा

बॉलीवुड अभिनेता रणदीप हुड्डा की गिनती बॉलीवुड इंडस्ट्री के ऐसे अभिनेताओं में की जाती है जिन्होंने अपने शानदार अभिनय से बहुत कम समय में फ़िल्मों में ऐसी पहचान बनाई है जिसको बना पाना हर किसी के बस की बात बिलकुल भी नहीं हैं. रणदीप हुड्डा का बॉलीवुड में कोई भी गॉडफ़ादर नहीं था, लेकिन आज उन्होंने फ़िल्मों में ऐसा मुक़ाम हासिल किया है जो आज के समय में हासिल कर पाना बहुत मुश्किल है. वर्तमान समय में रणदीप हुड्डा का नाम बॉलीवुड के बेहद पॉपुलर अभिनेताओं की लिस्ट में शामिल हो चुका है. वैसे तो रणदीप हुड्डा ने बॉलीवुड की गिनी चुनी फ़िल्मों में काम किया है, लेकिन उनके अभिनय को लोगों ने खूब सराहा है. शायद आपको ना पता हो कि शानदार अभिनय के अलावा रणदीप हुड्डा बॉलीवुड में अपनी हायर एजुकेशन के लिए भी जाने जाते हैं. बता दें कि रणदीप हुड्डा ने मेलबर्न से बिजनेस मैनेजमेंट और ह्यूमन रिर्सोस मैनेजमेंट में मास्टर डिग्री हासिल की है और वो बॉलीवुड के एक ऐसे कलाकार है जिन्होंने विदेश जाकर पढ़ाई की है.

Source: Times Now Hindi

1. सोनम कपूर

बॉलीवुड अभिनेत्री सोनम कपूर को बॉलीवुड की फ़ैशन क्वीन के नाम से भी जाना जाता है. सोनम कपूर अपनी ख़ूबसूरती, अदाकारी और स्टाइलिश अन्दाज़ के लिए दुनियाभर में जानी जाती है. सोनम ने अपने फ़िल्मी करियर में बॉलीवुड की बहुत सी फ़िल्मों में काम किया है और उनके अभिनय को लोगों ने खूब सराहा भी है. सोनम की गिनती आज बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्रियों में की जाती है. सोनम कपूर ने साल 2018 में बिजनेसमैन आनंद आहूजा से शादी करके फिलहाल फिल्मों से किनारा कर लिया है. आपको बता दें कि सोनम अपनी हायर एजुकेशन के लिए भी जानी जाती है. बॉलीवुड अभिनेत्री सोनम कपूर ने ईस्ट लंदन विश्वविद्यालय से इकोनॉमिक्स और पॉलिटिकल साइंस से ग्रेजुएशन किया हुआ है और सोनम ने सिंगापुर से भी अपनी पढ़ाई पूरी की है.

Also Read -   5 Biggest blunders of Nehru which costed India

S

इसी वजह से सोनम बॉलीवुड की सबसे ज़्यादा पढ़ी लिखी अभिनेत्रियों की लिस्ट में भी शामिल है.