Opposition Party Meeting: लोकसभा चुनाव को लेकर विपक्ष की दूसरे राउंड की बैठक इस दिन, बीजेपी को घेरने के लिए विपक्ष की तैयारी! सोनिया गांधी भी होंगी शामिल?

0
257
फाइल फोटो

साल 2024 में केंद्र में लोकसभा तो पांच राज्यों में विधानसभा के चुनाव होने हैं. 2024 लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी के खिलाफ विपक्ष एकजुट होने की कोशिश में लगा है, इसी क्रम में 17-18 जुलाई को बेंगलुरू में विपक्षी दलों के दूसरे राउंड की बैठक होने वाली है. इस बैठक में बीजेपी के खिलाफ 24 दलों के एकजुट होने की संभावना जताई जा रही है. बता दें कि ऐसा कहा जा रहा है कि कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी भी इस बैठक में शामिल होंगी.

फाइल फोटो

विपक्ष के दूसरे राउंड की बैठक

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पिछले साल बीजेपी से नाता तोड़ दिया था और वो महागठबंधन में शामिल हो गए थे. इसके बाद से विपक्षी दलों को एकजुट करने की वह कोशिश कर रहे हैं, उन्होंने पिछले कुछ महीनों में अलग-अलग राज्यों में जाकर विपक्षी नेताओं से मुलाकात भी की थी. इसके बाद उन्होंने 23 जून को बिहार की राजधानी पटना में विपक्षी दलों की एक बड़ी बैठक बुलाई थी जिसमें 15 दलों के 27 नेता शामिल हुए थे. अब बताया जा रहा है कि बीजेपी के खिलाफ विपक्ष का कुनबा इस बार और भी ज्यादा बड़ा होने वाला है. जानकारी के मुताबिक, बेंगलुरु में 17-18 जुलाई को बैठक है जिसमें एमडीएमके, केडीएमके, आरएसपी केरला कांग्रेस भी शामिल हो सकती हैं. कुल मिलाकर इस बैठक में 24 पार्टियों के शामिल होने की उम्मीद जताई जा रही है.

फाइल फोटो

विपक्षी एकजुटता का देंगे संदेश?

आपको बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष मलिकार्जुन खरगे ने बेंगलुरु में होने वाली बैठक के लिए सभी विपक्षी दलों के नेताओं को न्योता भेजा है. बैठक में 17 जुलाई को शाम 6 बजे सभी के डिनर रखा गया है. इसके बाद 18 जुलाई को 11बजे से बैठक शुरू होगी. बताते चलें कि इस बैठक में कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी के शामिल होने के उम्मीद है, अगर सोनिया गांधी इसमें शामिल होती हैं तो आगामी चुनाव की रणनीति के हिसाब से ये काफी अहम हो सकता है.