PM Modi: श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा पर विपक्ष की सियासत जारी, पीएम मोदी के निमंत्रण पर उठाए ये सवाल

0
11622
फाइल फोटो

22 जनवरी 2024 (सोमवार) का दिन पूरे भारत के लिए काफी शुभ दिन है. इस दिन रामलला अपने घर पर पहुंच जाएंगे जिसका पूरे देशवासी काफी लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं. एक ओर इतनी बड़ी उपलब्धि तो वहीं दूसरी ओर विपक्ष की सियासत शुरू हो गई है. बता दें कि श्रीराम जन्मभूमि ट्रस्ट की तरफ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को श्री राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए निमंत्रित किया गया है जिसको लेकर विपक्ष बौखला गया है. इस पर विपक्ष के नेता सवाल उठा रहे हैं कि कार्यक्रम के लिए सिर्फ एक ही पार्टी को निमंत्रण क्यों दिया गया.

फाइल फोटो

सभी को भेजा जाए निमंत्रण- कांग्रेस नेता
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, श्री राम जन्मभूमि ट्रस्ट के पदाधिकारी की ओर से पीएम मोदी को निमंत्रण भेजे जाने पर सियासत शुरू हो गई है. इस पर कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने सवाल उठाया है. उन्होंने कहा कि, ‘क्या निमंत्रण सिर्फ एक पार्टी को जा रहा है? कार्यक्रम में कौन पहुंचेगा और कौन नहीं इस पर टिप्पणी नहीं की जा सकती लेकिन अब क्या भगवान एक ही पार्टी तक सीमित हैं? निमंत्रण सभी के लिए होना चाहिए लेकिन इसे सिर्फ एक पार्टी का कार्यक्रम बनाया जा रहा है. क्या यह किसी एक पार्टी का कार्यक्रम है या किसी एक व्यक्ति से संबंधित है?’

फाइल फोटो

यूपी के डिप्टी सीएम का बयान
आपको बता दें कि विपक्ष की ओर से उठाए गए सवालों का जवाब देते हुए उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि, ’22 जनवरी 2024 उन सभी सवालों का जवाब है जो मंदिर निर्माण को लेकर उठाए गए. श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के निमंत्रण पर पीएम मोदी 22 जनवरी 2024 को अयोध्या पहुंच रहे हैं. यह मेरे लिए एक राम भक्त के रूप में एक सैनिक के रूप में गर्व का क्षण है…’ बताते चलें कि 22 जनवरी 2024 को ऐतिहासिक पल बनने वाला है जिससे पहले ही राजनीति शुरू हो गई है, वार-पलटवार भी जारी है. हालांकि, ये ऐतिहासिक पल विपक्ष के कई सवालों का जवाब देने के लिए काफी होगा.