CM Yogi: सीएम योगी के किस बयान पर भड़क गया पड़ोसी देश पाकिस्तान? ट्वीट कर निकाली बौखलाहट!

0
3076
फाइल फोटो

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाल ही में एक ऐसा बयान दिया जिसकी चर्चा हर ओर होने लगी. सीएम योगी के पाकिस्तान के ‘सिंध’ के दोबारा से भारत में मिलने के बयान से पाकिस्तान बुरी तरह बौखला गया है. पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने बयान जारी कर सीएम योगी की टिप्पणी को बेहद गैर जिम्मेदाराना और गंभीर चिंता का विषय बता दिया है. बता दें कि पाकिस्तान ने कहा है कि सीएम योगी की टिप्पणी अखंड भारत के निरर्थक दावे से प्रेरित है जो कभी भी पूरा नहीं हो सकता है.

फाइल फोटो

पाक ने की टिप्पणी की निंदा
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान के विदेश कार्यालय की प्रवक्ता मुमताज जहरा बलूच ने कहा कि, ‘नेता की भड़काऊ टिप्पणी ‘अखंड भारत’ के निरर्थक दावे से प्रेरित हैं और इतिहास के विकृत दृष्टिकोण को दर्शाती है. हम उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री की ओर से की गई बेहद गैर जिम्मेदाराना टिप्पणी की निंदा करते हैं. यह गंभीर चिंता का विषय है कि भारतीय जनता पार्टी-राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ अपने विभाजनकारी और संकीर्ण राजनीतिक एजेंडे को आगे बढ़ाने के लिए इस तरह के विचारों को तेजी से बढ़ावा दे रहे हैं. अखंड भारत का भाजपा नेताओं का सपना कभी पूरा नहीं हो पाएगा…’
सीएम योगी ने क्या कहा था?

फाइल फोटो

आपको बता दें कि सीएम योगी ने उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में दो दिवसीय राष्ट्रीय सिंधी सम्मेलन को संबोधित किया था और उस सम्मेलन में उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा था कि, ‘अगर 500 सालों के बाद राम जन्मभूमि वापस ली जा सकती है तो कोई कारण नहीं कि हम सिंधु वापस न ले पाएं.’ बताते चलें कि सीएम योगी का यही बेबाक बयान पाकिस्तान को पसंद नहीं आया और बौखलाहट में आकर उसने सीएम के इस बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दे दी. बहरहाल, देखना होगा कि इस मामले पर आगे की राजनीति कैसी होती है.