CM Kejriwal: ईडी के नोटिस पर सीएम केजरीवाल की दो टूक, बोले- “ED को बीजेपी चला रही, इनका मकसद केजरीवाल को चुनाव प्रचार करने से रोकना”

0
19011
फाइल फोटो

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. उन्हें ईडी लगातार समन भेज रही है और ईडी के समन के बावजूद भी सीएम केजरीवाल पेश नहीं हो रहे हैं. जी हां, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल परिवर्तन निदेशालय के सामने गुरुवार को भी पेश नहीं हुए. ईडी ने केजरीवाल से पूछताछ के लिए उन्हें तीसरी बार समन भेजा था. वहीं, अब इस पूरे मामले पर सीएम केजरीवाल की भी प्रतिक्रिया सामने आई है. बता दें कि उन्होंने ईडी के समन को राजनीतिक बदले की भावना करार दिया है, इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ईडी वाले लोगों को मार-मार कर झूठे बयान ले रहे हैं.

फाइल फोटो

सीएम केजरीवाल का बयान
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीएम केजरीवाल का कहना है कि, ‘ईडी ने मुझे चौथा नोटिस भेजा है. इसमें उसने कहा है कि वो 18 या 19 जनवरी को उनके समक्ष पूछताछ के लिए उपस्थिति हो. उन्होंने कहा ये सभी नोटिस गैर कानूनी और अवैध हैं, जब पहले ऐसे नोटिस ईडी के द्वारा भेजे जाते थे तब इन सभी को कोर्ट द्वारा जानकारी दी जाती थी. ये नोटिस और कुछ नहीं है बल्कि राजनीतिक बदले की भावना से की गई कार्रवाई है. इस दौरान केजरीवाल ने ये भी कहा कि ये जांच पिछले 2 साल से चल रही है, 2 सालों में कुछ नहीं मिला. लोकसभा चुनाव के 2 महीने पहले अचानक मुझे नोटिस भेजकर क्यों बुलाया जाता है? केजरीवाल ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि, ईडी को बीजेपी चला रही है. इनका मकसद है कि ये सब करके केजरीवाल को चुनाव प्रचार करने से रुको…’

फाइल फोटो

केजरीवाल को अब तक मिले 4 समन
आपको बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कथित शराब घोटाला मामले में चार समन भेजे जा चुके हैं. ईडी ने समन भेजते हुए केजरीवाल को पेश होने का कहा है. वहीं, सीएम केजरीवाल अब तक एक भी समन पर पेश नहीं हुए हैं. हालांकि, कथित शराब घोटाले में आम आदमी पार्टी के कई नेताओं को निशाने पर लिया जा चुका है. बताते चलें कि AAP ने ईडी के समन को राजनीतिक भावना करार दिया है और बीजेपी पर निशाना साधा है. बहरहाल, देखने वाली बात होगी कि आखिर इस मामले में और क्या कुछ नया अपडेट सामने आता है.