CM Yogi: अब यूपी के गाजियाबाद का बदलेगा नाम, प्रस्ताव पास…जानिए क्या होगा नाम?

0
6816

इलाहाबाद फैजाबाद के बाद अब गाजियाबाद को भी जल्द नई पहचान मिल सकती है. जी हां, गाजियाबाद जनपद का नाम बदलने का प्रस्ताव योगी सरकार को भेजने का फैसला लिया गया है. गाजियाबाद नगर निगम की बोर्ड बैठक में प्रस्ताव को 9 जनवरी मंगलवार को पास किया गया. 100 में से 95% पार्षदों पर सहमति दी. अब प्रस्ताव शासन को भेजा जाएगा. बता दें कि जनपद का नया नाम क्या होगा वो इस प्रक्रिया के बाद पता चलेगा.

फाइल फोटो

गाजियाबाद को मिलेगा नया नाम
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गाजियाबाद जनपद का नाम बदलने का प्रस्ताव मंगलवार को गाजियाबाद नगर निगम की बोर्ड बैठक में रखा गया. महापौर सुनीता दयाल ने बताया कि ये प्रस्ताव शासन को भेजा जाएगा, शासन जनपद का नाम क्या रखेगा ये वहीं से तय होगा. दरअसल, गाजियाबाद जनपद का नाम बदलने का प्रस्ताव बीजेपी पार्षद संजय कुमार सिंह रखा है. उनकी मांग है कि गाजियाबाद का नाम बदलकर गज नगर या फिर हर नंदी नगर कर दिया जाए.

यूपी में पहले भी बदले गए कई नाम
आपको बता दें कि राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद की सीमा उत्तर प्रदेश में मेरठ, गौतमबुद्ध नगर, हापुड़ और बुलंदशहर जैसे जिलों से सटी है. वहीं, यूपी के कई जिलों का नाम पहले भी बदल चुका है. बताते चलें कि यूपी में पहले भी कई जिलों का नाम बदल चुका है जिसमें अब गाजियाबाद का नाम भी शामिल है. हालांकि, इस दौरान सियासत देखने को मिल सकती है.