Ujjwala Yojana: अब 600 रुपये में मिलेगा उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को गैस सिलेंडर, मोदी कैबिनेट ने बढ़ाई सब्सिडी

0
10654

मोदी केबिनेट ने उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों के लिए बड़ा फैसला लिया है. 4 अक्टूबर, बुधवार को मोदी कैबिनेट ने एक बड़ा फैसला लेते हुए उज्ज्वला योजना के लाभार्थी की सब्सिडी 200 रुपये से बढ़कर 300 रुपये कर दी है. बता दें कि कैबिनेट ने रक्षाबंधन के त्योहार और ओणम के मौके पर एलपीजी में 200 रुपये की कटौती की घोषणा की थी. वहीं, अब उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों के लिए 200 रुपये से बढ़ाकर 300 रुपये सब्सिडी कर दी गई है.

‘600 रुपये में मिलेंगे गैस सिलेंडर’
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने बताया कि, ‘पीएम मोदी की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक हुई. हमने रक्षाबंधन और ओणम के अवसर पर रसोई गैस के सिलेंडर में 200 रुपये की कटौती की थी इस हिसाब से ये कीमत घटकर 1100 रुपये से 900 रुपये हो गई थी. उज्ज्वला योजना के लाभार्थी के 700 रुपये में गैस मिलने लगा था. वहीं, अब उज्ज्वला योजना के लाभार्थी की बहनों को अब 300 रुपये की सब्सिडी मिलेगी, यानी कि उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को गैस सिलेंडर 600 रुपये में मिलेंगे.

फिलहाल सिलेंडर के लिए 703 रुपये
आपको बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में उज्ज्वल लाभार्थी 14.2 किलो ग्राम के एलपीजी सिलेंडर के लिए 703 रुपए देते हैं जबकि इसका मार्केट दाम 903 रुपये है. वहीं, केंद्रीय मंत्रिमंडल के निर्णय के बाद अब उन्हें सिलेंडर 603 रुपये में ही मिलेंगे. बताते चलें कि उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को केंद्र सरकार समय-समय पर तोहफा देती रहती है. फिलहाल, देखना होगा कि आगामी त्योहारी सीजन में सरकार की ओर से और क्या नए तोहफे जनता को दिए जाते हैं.