Nitin Gadkari: अब सिर्फ 15 रुपए प्रति लीटर मिलने लगेगा पेट्रोल! जानिए नितिन गडकरी ने क्या दिया फार्मूला?

0
461

अपने बयानों से अक्सर सुर्खियों में रहने वाले केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने एक बार फिर ऐसा बयान दिया है जिससे वह चर्चा में आ गए हैं. बता दें कि देश में पेट्रोल-डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं और इसे कम करने के लिए जनता लगातार सरकार से गुहार लगा रही है लेकिन इस पर ज्यादा काम होता हुआ दिखाई नहीं दे रहा. इसी कड़ी में अब नितिन गडकरी ने एक ऐसा फार्मूला बताया है जिससे पेट्रोल-डीजल के दामों में कमी आ जाएगी. जी हां, अब पेट्रोल 15 रुपए में ही मिलने लगेगा. इसी को लेकर ही नितिन गडकरी ने एक फार्मूला बताया है जोकि काफी वायरल हो रहा है.

महज 15 रुपए में मिलेगा पेट्रोल?
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि, ‘अगर 60 फीसदी एथेनॉल और 40 फीसदी बिजली का उपयोग किया जाता है तो पेट्रोल 15 रुपए प्रति लीटर पर उपलब्ध हो सकता है. इससे प्रदूषण का खात्मा करने में तो मदद मिलेगी ही साथ ही फ्यूल इंपोर्ट भी कम किया जा सकेगा. मौजूदा समय में फ्यूल इंपोर्ट 16 लाख करोड़ का है अगर इसे कम किया जा सकेगा तो यह पैसा बाहर भेजने की बजाय किसानों के घर आ सकेगा, ऐसे में किसान अन्नदाता बनने के साथ-साथ उर्जा दाता भी बन सकता है…’

5600 करोड़ की परियोजनाओं का उद्घाटन
आपको बता दें कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी राजस्थान के प्रतापगढ़ पहुंचे थे जहां पर उन्होंने 5600 करोड़ रुपए के संयुक्त मूल्य के साथ 11 नेशनल हाईवे प्रोजेक्ट का उद्घाटन किया. इसी दौरान उन्होंने पेट्रोल की बढ़ती कीमतों को लेकर यह बड़ा बयान दिया. बताते चलें कि अगर इस तरह से पेट्रोल की कीमतों में गिरावट आ सकती है तो ये किसानों और जनता दोनों के लिए फायदेमंद साबित होगा.