PM Modi: ‘अब ब्रह्मांड की कोई भी ताकत अनुच्छेद 370 की वापसी नहीं करा सकती’, J&K से धारा 370 हटाने पर पीएम

0
12329
फाइल फोटो

जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को लेकर सदन में कई बातें उठी. अनुच्छेद-370 को लेकर अब सुप्रीम कोर्ट का भी फैसला आ गया है जिसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आर्टिकल 370 की बहाली को लेकर विपक्षी दलों को दो टूक जवाब दिया. बता दें कि पीएम मोदी ने मीडिया में एक बयान दिया. उन्होंने कहा कि, ब्रह्मांड की कोई भी ताकत आर्टिकल 370 की वापसी नहीं कर सकती है.

फाइल फोटो

विपक्षियों को पीएम की दो टूक
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीएम मोदी ने कहा कि, ‘सुप्रीम कोर्ट ने इस बात पर मुहर लगा दी है कि एक देश में किसी तरह से दो विधान नहीं चल सकते हैं. अनुच्छेद 370 का हटना किसी राजनीति से ज्यादा जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लोगों के लिए जरूरी था. जम्मू-कश्मीर में विकास और वहां के लोगों के आसान जीवन के लिए जरूरी था. इस दौरान पीएम मोदी ने पीडीपी और नेशनल कांफ्रेंस पर निशाना साधते हुए कहा कि, इसे कुछ परिवारवादियों ने अपने राजनीतिक स्वास्थ्य के लिए मुट्ठी में बंद कर लिया था. जम्मू-कश्मीर का आम जन ना तो किसी स्वार्थभरी राजनीति का हिस्सा है और ना ही बनना चाहता है. वो अतीत की परेशानियों से निकलकर देश के आम नागरिक की तरह बिना भेदभाव के अपने बच्चों का भविष्य और अपना वर्तमान सुरक्षित करना चाहता है…’

फाइल फोटो

“J&K में टेररिस्ट नहीं टूरिज्म का मेला है”
आपको बता दें कि पीएम मोदी ने दावा कि, ‘अनुच्छेद-370 हटाने के बाद जम्मू-कश्मीर और लद्दाख की तस्वीर बदल गई है. अब वहां सिनेमा हॉल चल रहा है, वहां पर टेररिस्ट नहीं टूरिज्म का मेला है, अब पत्थरबाजी नहीं होती बल्कि फिल्मों की शूटिंग हो रही है. आज भी राजनीतिक स्वार्थ में जो लोग अनुच्छेद 370 को लेकर भ्रम फैला रहे हैं उन्हें में दो टूक कहूंगा कि अब ब्रह्मांड की कोई ताकत अनुच्छेद 370 की वापसी नहीं कर सकती है. इसके साथ ही संसद में बोलते हो कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने इस मुद्दे पर कहा था कि हमारी सरकार के धारा 370 पर लिए गए फैसले को इतिहास याद रखेगा. बताते चलें कि अनुच्छेद 370 को लेकर लगातार बयानबाजियां चल रहीं थी अब जब इसपर सुप्रीम फैसला आ गया है तो इस पर बीजेपी सरकार विपक्षियों पर तंज कस रही है.