NIA Action: खालिस्तान नेटवर्क पर NIA का बड़ा एक्शन…यूपी, पंजाब, हरियाणा समेत कई राज्यों में ताबड़तोड़ छापे

0
17061

देश भर में एनआईए का एक्शन देखने को मिला है. एनआईए की टीम ने छह राज्यों में छापा मारा है जिसमें पंजाब, राजस्थान, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और दिल्ली-एनसीआर शामिल है. बता दें कि खालिस्तान समर्थक हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के बाद भारत और कनाडा के रिश्ते तनाव पूर्ण हो गए हैं जिसको लेकर ही अब देश भर में एनआईए की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है.

‘गैंगस्टर्स के संबंध खालिस्तानी आतंकियों के साथ’
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एनआईए को कुछ इनपुट मिले हैं कि भारत में बैठे कुछ गैंगस्टर्स के संबंध खालिस्तानी आतंकवादियों के साथ हैं. यही नहीं खालिस्तानी आतंकियों के जरिए कुछ गैंगस्टर्स को हथियार मिलने की बात भी सामने आ रही है. सूत्रों के मुताबिक, विदेशै में बैठे कई खालिस्तान समर्थक भारत में अपने नेटवर्क के जरिए हवाला से ड्रग्स और हथियारों की फंडिंग कर रहे हैं.

देशभर में 51 ठिकानों पर छापेमारी
आपको बता दें कि ऐसा कहा जा रहा है कि भारतीय सुरक्षा एजेंसियों की सतर्कता के चलते पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी देश में आतंकवाद नहीं फैला पा रही है तो अब खालिस्तान समर्थकों के जरिए अशांति फैलाने की कोशिश में जुटी है. एनआईए की टीम ने देश भर में 51 ठिकानों पर छापेमारी की जिसमें यूपी का पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, अलीगढ़, सहारनपुर आदि शामिल है. बताते चलें कि जबसे कनाडा और भारत के रिश्तों में तनाव पैदा हुआ है उसके बाद से एनआईए ने और सख्ती दिखाई है जिसके चलते ही ताबड़तोड़ रेड का दौर जारी रहा.