बिहार में चल रहे सियासी घमासान के बीच अब मंत्रियों के लिए नए दिशा-निर्देश दे दिए गए हैं. बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने आरजेडी के कोटे से मंत्री बने मंत्रिमंडल में अपने सहयोगियों के लिए नए दिशा-निर्देश की एक सूची तैयार की है जिसके तहत कई नियम है जिनका पालन करना जरुरी है.

आपको बता दें कि आरजेडी नेता ने इस बात की आधिकारिक घोषणा अपने ट्विटर अकाउंट से की. इन नए दिशा-निर्देशों के तहत आरजेडी के कोटे से मंत्री बने पार्टी नेताओं को विभाग में अपने लिए कोईआ भी नया वाहन नहीं खरीदने के दिशा-निर्देश दिए हैं.

नए दिशा-निर्देश

मिली जानकारी के मुताबिक, मंत्रियों को कहा गया है कि वह इस बात का ध्यान रखेंगे उनसे मिलने आने वाले उनसे बड़े कार्यकर्ताओं, शुभचिंतकों को हाथ जोड़कर प्रणाम, नमस्ते व आदाब की परंपरा को बढ़ावा देंगे.दरअसल, इस समय बिहार में स्थिति उथल-पुथल की है और ऐसे में उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव मंत्रियों के लिए नए दिशानिर्देश जारी कर दिए हैं.

मंत्रियों को दिए गए नए निर्देश

इतना ही नहीं मंत्रियों को निर्देश दिया गया है कि वह सादगी से पेश आते हुए सभी जातियों और धर्मों के गरीब एवं जरूरतमंद लोगों की प्राथमिकता के आधार पर मदद करेंगे. नेताओं से यह भी कहा गया है कि वह किसी से भेंट स्वरूप गुलदस्ता लेने देने के स्थान पर किताबों और कलमों के आदान-प्रदान को बढ़ावा दें सकें. इसके अलावा मंत्री सभी विभागीय कार्यों में मुख्यमंत्री के नेतृत्व में ईमानदारी, पारदर्शिता, तत्परता और त्वरित क्रियान्वयन की कार्यशैली को बढ़ावा दें.

Also Read -   आप और बीजेपी के बीच सियासी अटकलें तेज, आखिर क्या है 2024 का प्लान ?