Congress की 9वीं लिस्ट में 5 उम्मीदवारों के नाम…राजस्थान के 2 उम्मीदवार बदले, कर्नाटक के 3 घोषित, अब तक इतने प्रत्याशी

0
6984

आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस की तैयारी पूरी है. इसी कड़ी में कांग्रेस ने 29 मार्च, शुक्रवार को अपने 5 कैंडिडेट की घोषणा की है. ये पार्टी की 9वीं लिस्ट है जिसमें राजस्थान के दो कैंडिडेट के नाम बदले गए और कर्नाटक से तीन उम्मीदवारों के नाम घोषित किए गए हैं. बता दें कि राजस्थान और कर्नाटक के मिलाकर कांग्रेस ने पांच उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है.


राजस्थान और कर्नाटक के उम्मीदवार
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राजस्थान के राजसमंद से अब डॉ. दामोदर गुर्जर भीलवाड़ा से डॉ. सीपी जोशी को उतारा गया है तो वहीं कर्नाटक के बिल्लारी से ई तुकाराम, चामराजनगर से सुनील बोस और चिकबल्लापुर से रक्षा रमैया को टिकट दिया गया है. दरअसल, कांग्रेस अब तक देश में 212 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी है.


लोकसभा चुनाव की तैयारियां
आपको बता दें कि कांग्रेस ने 27 मार्च की रात चार राज्यों के 14 प्रत्याशियों का ऐलान किया. इसमें मध्य प्रदेश के गुना में ज्योतिरादित्य के सामने राव यादवेंद्र सिंह को प्रत्याशी बनाया गया है तो वहीं विदिशा में शिवराज सिंह चौहान के सामने प्रताप भानु शर्मा को टिकट दिया गया है. उधर कांग्रेस उत्तर प्रदेश के महाराजगंज से सुप्रिया श्रीनेत का टिकट काट दिया है. दरअसल, 2019 में उन्होंने यहां से चुनाव लड़ा था पर हार गई थी. बताते चलें कि कांग्रेस ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए अब तक अपने 212 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया है, देखने वाली बात होगी कि आखिर इस चुनाव में किस पार्टी को सत्ता की कुर्सी हासिल होती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here