PM Modi: ‘मेरा पहला वोट देश के नाम’, लोकसभा चुनाव को लेकर और क्या बोले पीएम मोदी?

0
9896
फाइल फोटो

आगामी लोकसभा चुनाव से पहले देश के कई राज्यों को बड़ी सौगात मिल चुकी है, कुछ राज्यों को मिलनी बाकी है. पीएम मोदी लगातार देश के विकास के लिए कार्य कर रहे हैं. इसी कड़ी में उन्होंने रविवार को मन की बात कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कई विकास कार्य पर चर्चा की. बता दें कि पीएम ने मन की बात कार्यक्रम के 110वें एपिसोड को संबोधित किया और फर्स्ट टाइम वोटर्स से देश के लिए मतदान करने की अपील की.

नारी शक्ति को लेकर बोले पीएम
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीएम मोदी ने कहा कि, ‘आज देश में कोई भी क्षेत्र ऐसा नहीं है जिसमें नारी शक्ति पीछे रह गई हो. प्राकृतिक खेती, जल संरक्षण और स्वच्छता के क्षेत्र में भी महिलाओं ने अपनी नेतृत्व क्षमता का बेहतरीन प्रदर्शन किया है. हमारी धरती मां को बचाने के लिए देश की मातृ शक्ति बड़ी भूमिका निभा रही है. देश के कोने-कोने से महिलाएं प्राकृतिक खेती को विस्तार दे रही है. बहनें-बेटियां जल संरक्षण के लिए चौतरफा प्रयास कर रही हैं.

तकनीक का महत्व बढ़ा- पीएम
आपको बता दें कि पीएम मोदी ने तकनीक क्षेत्र के लिए कहा कि, ‘आज हम सबके जीवन में तकनीक का महत्व बढ़ गया है. मोबाइल फोन डिजिटल गैजेट्स हम सबके लिए एक अहम हिस्सा बन गए हैं. वहीं, मन की बात कार्यक्रम को लेकर उन्होंने बताया कि अब देश में लोकसभा चुनाव का माहौल है और जैसा कि पिछली बार हुआ था कि मार्च के महीने में आचार संहिता भी लग जाएगी. इस हिसाब से राजनीतिक मर्यादा का पालन करते हुए लोकसभा चुनाव के इन दिनों में अब अगले 3 महीने मन की बात कार्यक्रम का प्रसारण नहीं होगा…’ बताते चलें कि पीएम मोदी की म‌न की बात का ये 110वां प्रसारण था, अब अगले तीन महीने बाद 111वें एपिसोड के साथ पीएम मन की बात करेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here