PM In Mohan Yadav Oath Ceremony: मोहन यादव ने ली MP के मुख्यमंत्री पद की शपथ, समारोह में शामिल हुए प्रधानमंत्री मोदी

0
7646

मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सीएम पद की शपथ ग्रहण की है. मोहन यादव ने 13 दिसंबर, बुधवार को पद और गोपनीयता की शपथ ग्रहण की. उन्हें राज्यपाल मंगू भाई छगन भाई पटेल ने शपथ दिलाई. बता दें कि शपथ ग्रहण समारोह के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद रहे.

समारोह में शामिल हुए पीएम मोदी
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मध्य प्रदेश में सीएम पद के शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत बीजेपी के तमाम दिग्गज नेता और अन्य राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल हुए. मोहन यादव ने जहां मुख्यमंत्री पद की शपथ ली तो वहीं जगदीश देवड़ा और राजेंद्र शुक्ला ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में इस शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया था.

कौन हैं मोहन यादव?
आपको बता दें कि मोहन यादव को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने की उम्मीद नहीं थी. मोहन यादव के बारे में आपको बताएं तो इन्हें RSS का करीबी माना जाता है. ये ओबीसी वर्ग से आते हैं जिनकी आबादी राज्य की आबादी में 48 फीसदी से भी ज्यादा है. मोहन यादव साल 2013 में उज्जैन दक्षिण सीट से विधायक चुने गए थे. उन्होंने 2018 और 2023 में सीट बरकरार रखी थी. बताते चलें कि मध्य प्रदेश में बीजेपी ने 230 विधानसभा सीटों में से 163 पर बढ़त बनाई और कांग्रेस को करारी शिकस्त दी. बहरहाल, देखने वाली बात होगी कि आखिर लोकसभा चुनावों में मध्य प्रदेश की राजनीति की कितनी सक्रियता होगी.