G-20 Delhi Metro: मेट्रो यात्री ध्यान दें…8 से 10 सितंबर तक के लिए कई मेट्रो स्टेशनों के गेट रहेंगे बंद, देखें पूरी लिस्ट

0
14481

राष्ट्रीय राजधानी में जी-20 शिखर सम्मेलन की तैयारियां जोरों-शोरों पर है. जी-20 सम्मेलन के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर दिल्ली के कई इलाके बंद रहेंगे. साथ ही दिल्ली में तीन दिनों की सार्वजनिक छुट्टी का भी ऐलान किया गया है. बता दें कि दिल्ली मेट्रो से यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए भी एक जरूरी खबर सामने आई है जिसमें बताया गया है कि जी-20 शिखर सम्मेलन के दौरान कई मेट्रो स्टेशन के गेट एंट्री और एग्जिट के लिए बंद रहेंगे. वहीं, सुप्रीम कोर्ट स्टेशन तो पूरी तरह से ही बंद रहेगा.

फाइल फोटो

जी-20 सम्मेलन को लेकर मेट्रो यात्रा प्रभावित

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जी-20 आयोजन के दौरान 8 से 10 सितंबर तक सभी मेट्रो स्टेशन की एंट्री एग्जिट में प्रवेश के लिए नहीं खुलेंगे. दरअसल, जी-20 के कारण 8, 9 और 10 सितंबर को सुरक्षा लिहाजा से कई मेट्रो स्टेशन के प्रवेश द्वार बंद किए जाएंगे इसमें सुप्रीम कोर्ट शामिल है जिसका मेट्रो का कोई भी गेट नहीं खुलेगा. वहीं, मेट्रो स्टेशनों के एंट्री-एग्जिट गेट की बात करें तो खान मार्केट का चौथा गेट खुला रहेगा, कैलाश कॉलोनी का पहला, मूलचंद का पहला, लाजपत नगर का पांचवा, जंगपुरा का दूसरा, आश्रम का दूसरा, जनपद का दूसरा, बाराखंभा का दूसरा, इंद्रप्रस्थ का पहला गेट खुला रहेगा. वहीं, कुछ स्टेशन ऐसे हैं जो आवाजाही के लिए पूरी तरह से खुले रहेंगे.

भारत तैयार, विदेशी मेहमानों का इंतजार

आपको बता दें कि जी-20 शिखर सम्मेलन के लिए भारत की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली को पूरी तरह से सजा दिया गया है, इसके साथ ही सुरक्षा व्यवस्था के भी खास इंतजाम किए गए हैं. वहीं, विदेशी मेहमानों के लिए होटल भी बुक किए जा चुके हैं जिसमें तरह-तरह के स्पेशल व्यंजन की व्यवस्था की गई है. वहीं, इस दौरान कई रूट बंद होने के साथ-साथ मेट्रो के कुछ गेटों को बंद करने का भी ऐलान किया गया है. बताते चलें कि दिल्ली में बड़े स्तर पर जी-20 शिखर सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है, देखना होगा कि ये सम्मेलन भारत के भविष्य के लिए कितना खास साबित होता है.