BJP-CONG CEC Meeting: लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी और कांग्रेस का मेगा मंथन, बची हुई सीटों पर उम्मीदवारों को लेकर चर्चा…किसी भी वक्त आ सकती है दूसरी लिस्ट

0
7056

लोकसभा चुनाव में अब ज्यादा समय नहीं रह गया है और इसको लेकर लगातार मंथन चल रहा है कि चुनाव के दौरान किस तरह से पार्टियां अपनी भूमिका अदा करें और सत्ता पर काबिज हो. इसी कड़ी में बैठकों का दौर भी जारी है. बता दें कि सत्ताधारी बीजेपी पार्टी और विपक्ष में कांग्रेस पार्टी दोनों की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई है और सोमवार को शाम 6 बजे दिल्ली में केंद्रीय चुनाव समिति की दूसरी बैठक का आयोजन है. बताया जा रहा है कि बैठक के दौरान बीजेपी अपने उम्मीदवारों तो वहीं कांग्रेस अपने उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा करेगी.

बीजेपी-कांग्रेस का ‘महामंथन’
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली में बीजेपी और कांग्रेस दोनों अपनी-अपनी पार्टियों के साथ आगामी चुनाव को लेकर मंथन कर रही हैं. एक ओर कोर कमेटी की बैठक भी लगातार चलतीरहती है तो वहीं केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक भी खास है. ऐसा बताया जा रहा है कि बीजेपी और कांग्रेस बाकी बची हुई सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा कर रही हैं और दूसरी लिस्ट में उन उम्मीदवारों के नामों के शामिल होने की संभावना है. दरअसल, बीजेपी ने पहली लिस्ट जारी करते हुए 195 उम्मीदवारों को मैदान में उतारा था तो वहीं कांग्रेस की ओर से 39 उम्मीदवारों को उतारा गया.

चुनाव की तैयारियां लगभग पूरी
आपको बता दें कि आगामी लोकसभा चुनाव में सत्ता पर काबिज होने के लिए सभी पार्टियों की ओर से जी तोड़ कोशिश की जा रही है. एक ओर सत्ताधारी बीजेपी पार्टी ‘अबकी बार 400 पार’ का नारा देते नहीं थक रही तो वहीं विपक्षी पार्टियां भी लगातार प्रयास कर रही हैं. जनता को लुभाने के लिए तमाम बड़े-बड़े वादे किए जा रहे हैं और एक दूसरी पार्टी पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी जारी है. वहीं, इन सब बातों में बैठकों का भी अपना अहम रोल है. बताते चलें कि लोकसभा चुनाव के दौरान कौन-सी पार्टी सत्ता पर काबिज होती है, ये देखने वाली बात होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here