Congress CEC Meeting: बैठक में इन दो राज्यों के कई टिकट हुए फाइनल, जल्द जारी हो सकती है दूसरी लिस्ट

0
4413

लोकसभा चुनाव को लेकर जबरदस्त बैठकों का दौरा जारी है. इसी कड़ी में सोमवार को बीजेपी और कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक दिल्ली में आयोजित हुई. बैठक के दौरान बची हुई सीटों को लेकर चर्चा हुई. बता दें कि बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट में 195 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया था तो वहीं कांग्रेस ने अपनी पहली लिस्ट में 39 उम्मीदवार के नाम की घोषणा की थी. इसी कड़ी में सोमवार को ही बैठक में कांग्रेस ने दो राज्यों के टिकट को लेकर चर्चा की.

मध्य प्रदेश और राजस्थान की सीटों पर चर्चा
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बैठक के दौरान मध्य प्रदेश और राजस्थान की सीटों को लेकर चर्चा की गई. इस दौरान राजस्थान की 15 सीटों पर चर्चा हुई जिसमें से 12 सीटों पर उम्मीदवार तय कर लिए गए. इसमें जालौर लोकसभा सीट से अशोक गहलोत के बेटे के नाम पर मुहर लगी है तो वहीं मध्य प्रदेश की 11 सीटों पर नाम तय हो गए हैं.

लोकसभा चुनाव नजदीक
आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव में ज्यादा समय नहीं रह गया है. चुनाव को लेकर सभी पार्टियों की तैयारियां जोरों से चल रही हैं. लगभग सभी सीटों पर उम्मीदवार के नाम भी फाइनल कर लिए गए हैं, इसके बाद किसी भी समय दूसरी लिस्ट का ऐलान किया जा सकता है. बताते चलें कि बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही अपने उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा कर रही हैं, देखने वाली बात होगी कि आखिर इस चुनाव में कौन-सी पार्टी सत्ता पर काबिज होती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here