Weather: दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई राज्यों को अभी नहीं मिलेगी ठंड से राहत! कोहरे के चलते ट्रेन-फ्लाइट लेट, शिमला से ज्यादा ठंडी राजधानी

0
22078

दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. ठंड के चलते लोगों को भारी परेशानियां हो रही है. वहीं, कोहरा पड़ने से विजिबिलिटी जीरो हो जाती है जिससे सुबह सवेरे वाहन चालकों को भी तकलीफों का सामना करना पड़ सकता है. बता दें कि हाल ही में दिल्ली में न्यूनतम तापमान 3 डिग्री के आसपास दर्ज किया गया जो कि औसत तापमान से तीन प्रतिशत कम है. वहीं, मौसम विभाग का कहना है कि 16 जनवरी को भी दिल्ली वासियों को ठिठुरन भरी सर्दी का सामना करना पड़ सकता है.

ठंड ने बिगाड़ा ट्रेनों का शेड्यूल
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ठंड के चलते कई ट्रेनें विलंब से चल रही है. जानकारी के मुताबिक, दिल्ली आने वाली 18 ट्रेनें कोहरे की वजह से करीब घंटों की देरी से चल रही है. इसके साथ ही मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों के दौरान उत्तर भारत में बहुत अधिक घने कोहरे की संभावना जताई है.

शिमला से भी ज्यादा ठंडा दिल्ली
आपको बता दें कि राजधानी दिल्ली के तापमान में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है. रात के समय तापमान गिरने से ठंड बढ़ जाती है जिससे लोगों को काफी परेशानियां हो रही है क्योंकि ठंड पड़ने से लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो जाता है. वहीं, घरों से बाहर निकलने वाले लोग अलाव का सहारा ले रहे हैं ताकि ठंड से बचा जा सके. इसके साथ ही बात करें तापमान की तो दिल्ली से सटे राज्यों जैसे यूपी, हरियाणा में भी लोगों को ठंड से राहत नहीं मिल रही है. इन राज्यों में भी तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है, यहां कोहरे की वजह से वाहन चालकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. वहीं, हरियाणा के गुरुग्राम में बीती रात 2 डिग्री तापमान दर्ज किया गया जो की काफी ठंडा तापमान का स्तर है इसके साथ ही बताया जा रहा है कि बीती रात दिल्ली शिमला से भी ज्यादा ठंडा रहा. बताते चलें कि तापमान में गिरावट होने से एक्यूआई पर भी असर पड़ रहा है. वहीं, सबसे ज्यादा परेशानी यात्रा कर रहे यात्रियों को हो रही है. बहरहाल, देखने वाली बात होगी कि आम जनता को ठंड से आखिर कब तक राहत मिलती है.