इस बात में कोई शक नहीं हैं कि लोकप्रियता के मामले में बॉलीवुड की फ़िल्में भोजपुरी की फ़िल्मों से बहुत ज़्यादा आगे है, लेकिन फिर भी हमारे देश में भोजपुरी फ़िल्में देखने वालों की बिलकुल भी कमी नहीं हैं. आए दिन भोजपुरी फ़िल्मों की लोकप्रियता में बहुत तेज़ी से इज़ाफ़ा हो रहा है और बॉलीवुड फ़िल्मों की तरह भोजपुरी फ़िल्मों को भी लोगों का भरपूर प्यार मिल रहा है. आलम तो ये है कि भोजपुरी फ़िल्मों के गाने और भोजपुरी म्यूज़िक एलबम पहले के मुक़ाबले अब सोशल मीडिया पर बहुत तेज़ी से वायरल होती है. अगर यूट्यूब की बात की जाए तो आपको यूट्यूब पर ऐसे बहुत से भोजपुरी गाने देखने को मिलेंगे जिन्होंने व्यूज के मामले में हिंदी गानों के भी रिकॉर्ड तोड़ दिए है. वहीँ बात की जाए भोजपुरी फ़िल्म इंडस्ट्री के अभिनेताओं की तो भोजपुरी फ़िल्म इंडस्ट्री में ऐसे बहुत से सितारे हैं जिन्हें दुनियाभर में लोग बहुत अच्छे से पहचानते है और इन सितारों की फ़ैन फ़ालोइंग भी बॉलीवुड अभिनेताओं से बहुत ज्यादा है. इसी वजह से ये फ़िल्मी सितारे भोजपुरी फ़िल्मों में काम करने के लिए फ़िल्म निर्माता से अच्छी ख़ासी फीस वसूल करते हैं। आज हम आपको भोजपुरी फ़िल्म इंडस्ट्री के सबसे महँगे अभिनेताओं की फीस के बारे में बताने जा रहे हैं।

3. खेसारी लाल यादव

खेसारी लाल यादव की गिनती भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के एक ऐसे अभिनेता के रूप में की जाती है जिनके नाम से ही फ़िल्में सुपरहिट हो जाती हैं और कमाई के भी सारे रिकॉर्ड तोड़ देती हैं. वहीँ फ़िल्में करने की संख्या में खेसारी लाल बॉलीवुड में खिलाड़ी कुमार के नाम से जाने जाने वाले अभिनेता अक्षय कुमार से भी बहुत आगे है. आपको बता दें कि साल 2017 में खेसारी लाल की 6 फ़िल्में रिलीज हुई थी. ”साजन चले ससुराल” से खेसारी ने भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था और इसी फिल्म से उन्होंने अपनी पहचान भी बना ली. महज कुछ ही सालों में खेसारी लाल ने 70 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया है. खेसारी लाल का गाना ”ठीक है” बहुत वायरल हुआ था और ये गाना हर किसी की जुबान पर रहता है. वहीं बात की जाए खेसारी लाल यादव के द्वारा भोजपुरी फ़िल्मों में काम करने के लिए ली जाने वाली फीस की तो भोजपुरी की एक फ़िल्म में काम करने के लिए खेसारी लाल यादव 35-40 लाख रूपये की मोटी फ़ीस वसूल करते हैं.

Also Read -   अमिताभ बच्चन के बचपन का रोल निभाकर ये 4 चाइल्ड आर्टिस्ट हुए थे मशहूर, लेकिन सभी ने कर लिया फिल्मों से किनारा

Source: Jansatta

2. दिनेश लाल यादव (निरहुआ)

भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार कहे जाने वाले अभिनेता दिनेश लाल यादव यानी निरहुआ ने बहुत कम समय में भोजपुरी सिनेमा में जो मुकाम हासिल किया है वो हासिल कर पाना हर किसी के बस की बात नहीं हैं. वैसे तो यूपी और बिहार में दिनेश लाल यादव यानी निरहुआ के फैंस की कोई कमी नहीं, लेकिन बिग बॉस में नजर आने के बाद दिनेश लाल यादव हिंदी के दर्शकों के बीच बहुत ज्यादा लोकप्रिय हो गए. साल 2003 में दिनेश लाल का एल्बम जिसका नाम ‘’निरहुआ सटल रहे” रिलीज हुआ था. इस एल्बम के गाने बहुत ज्यादा पॉपुलर हुए थे. इसके बाद रिलीज हुई फिल्म ”निरहुआ रिक्शावाला” ने दिनेश लाल यादव को एक रात में भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री का सुपरस्टार बना दिया था. वहीँ बात की जाए दिनेश लाल के द्वारा भोजपुरी फिल्मों में काम करने के लिए ली जाने वाली फीस की तो निरहुआ एक फिल्म करने के लिए फिल्म के निर्माता से 50-55 लाख रूपये की मोटी रकम वसूल करते हैं.

Source: THEREPORTERPOST

1. रवि किशन

रवि किशन किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं. आज रवि किशन की गिनती भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के सबसे दिग्गज और महंगे अभिनेताओं में की जाती है. भोजपुरी फिल्मों के अलावा रवि किशन ने बॉलीवुड की बहुत सी फिल्मों में भी काम किया है और उनके अभिनय को लोगों ने खूब पसंद भी किया है. रवि किशन की भोजपुरी फिल्म ”जला देब दुनिया तोहरा प्यार में” का निर्माण एक अमेरिकन कंपनी ने किया था और इस फिल्म की स्क्रीनिंग ”कांस फिल्म फेस्टिवल” में की गई थी. इसी वजह से देश और विदेश में रवि किशन के लाखों चाहने वाले हैं और वो लोकप्रियता के मामले में बॉलीवुड अभिनेताओं को कड़ी टक्कर देते हैं फिल्मों में अपने अभिनय का जादू दिखाने के बाद अब रवि किशन कुछ भोजपुरी शो भी होस्ट करते हुए दिखाई देते है.

Also Read -   छोटी उम्र में ही माँ बन गई थी बॉलीवुड की ये 3 अभिनेत्रियां, एक की उम्र तो थी 17 साल

Source: Zee News

भोजपुरी में बड़ा नाम कमाने के बाद अब रवि किशन अब राजनीति में भी कदम रख चुके हैं. इस समय रवि किशन बीजेपी की ओर से यूपी के गोरखपुर से सांसद भी हैं और अब उन्होंने भोजपुरी फ़िल्में करना भी कम कर दिया है, लेकिन भोजपुरी फिल्मों में काम करने के लिए रवि किशन अभी 60 लाख रूपये की मोटी रकम वसूल करते हैं.