Loksabha Election: लालू यादव ने पीएम मोदी को पढ़ाया हिंदी का पाठ! कहा- ‘चुनाव के सात चरण जाते-जाते…’

0
3649

लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने के लिए सभी राजनीतिक दलों की ओर से कोशिशें जारी हैं. अब 7 मई को तीसरे चरण के लिए मतदान होना है. वहीं, इस बीच बिहार में भी चुनावी सरगर्मी तेज है. लालू यादव लगातार सक्रिय नजर आ रहे हैं और अपनी बेटी रोहिणी आचार्य के लिए प्रचार में जुटे हैं. बता दें कि इसी कड़ी में लालू यादव ने सोशल मीडिया के जरिए प्रधानमंत्री को हिंदी का पाठ पढ़ने का प्रयास किया है. जी हां, लालू यादव ने अपने ‘एक्स’ हैंडल पर लिखते हुए कहा कि, ‘हिंदी भाषा में आज लगभग डेढ़ लाख शब्द बताए जाते हैं और अध्ययन की सभी शाखाओं में तकनीकी शब्दों को मिलाकर लगभग 6.5 लाख शब्द हैं.


लालू यादव ने बताए पीएम के पसंदीदा शब्द
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लालू यादव ने कहा कि, ‘प्रधानमंत्री जी के पसंदीदा शब्द पाकिस्तान, शमशान, कब्रिस्तान, हिंदू-मुसलमान, मंदिर-मस्जिद, मछली-मुगल, मंगलसूत्र और गाय-भैंस हैं. उन्होंने कहा कि ऊपर की लिस्ट पहले दो चरणों के चुनाव होने तक की है. सातवें चरण तक इस लिस्ट में कुछ दो-चार नाम और बढ़ सकते हैं…’


पीएम कई शब्द भूल गए- लालू यादव
आपको बता दें कि लालू यादव ने पीएम पर चुटकी लेते हुए सोशल मीडिया साइट ‘एक्स’ पर आगे ये भी लिखा कि, ‘प्रधानमंत्री नौकरी, रोजगार, गरीबी, महंगाई, बेरोजगारी, विकास, निवेश आदि शब्द भूल गए हैं…’ बताते चलें कि ये पहला मौका नहीं है जब लालू यादव ने सीधे-सीधे पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा हो उससे पहले भी वो अलग-अलग मौकों पर उनके प्रति नाराजगी, उनकी नीतियों की आलोचना करते रहे हैं. बहरहाल, इन सबके बीच देखने वाली बात होगी कि आखिर इन सबका आगामी चुनाव के परिणाम पर कैसा असर पड़ता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here