जानिए बिहार कांग्रेस ने किसे बताया पीएम उम्मीदवार, नीतीश कुमार लिस्ट से बाहर या शामिल?

0
377

बिहार की सियासत अभी ठंडी नहीं पड़ी कि मिशन 2024 पर काम करना शुरू कर दिया गया है. बता दें कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नाम की अटकलें प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के लिए तेज हो गई हैं. वहीं, महागठबंधन के साथ ही कांग्रेस ने भी इस मामलें पर साफ कर दिया है कि पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ही उनके उम्मीदवार होंगे. बता दें कि राहुल गांधी को लेकर कहा गया कि जब तक राहुल गांधी किसी को आगे नहीं कर देते वही उम्मीदवार रहेंगे. नीतीश कुमार के पीएम पद के उम्मीदवार को लेकर उन्होंने आगे कहा कि, दलों के नेता और कार्यकर्ता आशावादी दावे करते हैं और कुछ लोग तो अपने नेताओं के पक्ष में नारे भी लगाते हैं लेकिन नीतीश कुमार ने कभी भी प्रधानमंत्री पद की उम्मीदवारी की इच्छा जाहिर नहीं की.

नीतीश कुमार में पीएम बनने की योग्यताएं

आपको बता दें कि जेडीयू के नेता उपेंद्र कुशवाहा ने भी इस मामलें पर कहा है कि भले ही उन्होंने कभी महत्वाकांक्षाओं को लेकर बात नहीं की लेकिन नीतीश कुमार में पीएम बनने की योग्यताएं हैं. हालांकि, फिलहाल आरजेडी नेता और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार की पीएम पद की उम्मीदवारी के लिए कोई जवाब नहीं दिया है.

लोकसभा चुनाव 2024

फिलहाल, सभी पार्टियां मिशन 2024 से सत्ता पर काबिज होने के लिए अपनी ओर से पूरा दमखम दिखा रही है. कभी कोई पार्टी किसी नेता का नाम आगे कर देती है तो कभी वाद विवाद की स्थिति पैदा हो जाती है लेकिन इस दौरान बीजेपी अपनी ओर से सारी कोशिश कर रही है. अब देखना होगा कि आगामी लोकसभा चुनाव 2024 में कौन सत्ता पर काबिज होगा.