CM Kejriwal: नहीं खत्म हो रहीं केजरीवाल की मुश्किलें! कोर्ट में वो भी बयान दर्ज, बोले- ‘रिमांड बढ़ाने का विरोध नहीं, सहयोग में तैयार…’

0
7107
फाइल फोटो

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ईडी की गिरफ्त में हैं, कोर्ट ने उनकी हिरासत को बढ़ाया है. बता दें कि राउज एवेन्यू कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल की ईडी हिरासत बढ़ाने के लिए अपने लिखित आदेश में अरविंद केजरीवाल द्वारा कोर्ट में मौखिक रूप से रखी गई दलील को रिकॉर्ड कर लिया है. बता दें कि कोर्ट ने केजरीवाल के उस बयान को भी रिकॉर्ड कर लिया जिसमें केजरीवाल ने कहा था कि वो जांच एजेंसी के साथ सहयोग करने में तैयार है,‌ रिमांड बढ़ाने के ईडी के अनुरोध का विरोध नहीं कर रहे हैं.

फाइल फोटो

कोर्ट ने क्या कहा?
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कोर्ट के आदेश में कहा गया है कि, ‘केजरीवाल ने आगे कहा कि ईडी ने अदालत के सामने सभी दस्तावेज नहीं रखे हैं खासकर वो दस्तावेज जो उनके पक्ष में हैं. कोर्ट ने लिखित आदेश में केजरीवाल की उस मौखिक दलील को भी रिकॉर्ड किया है जिसमें आरोप लगाया गया है कि ईडी 100 करोड़ रुपये की कथित रकम का पता लगाने में सक्षम नहीं है.

फाइल फोटो

केजरीवाल पर कोर्ट का आरोप
आपको बता दें कि राउज एवेन्यू कोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि, ‘ईडी ने कहा कि संबंधित बैंकों और आयकर प्राधिकरण से कुछ जानकारी और हासिल विवरण का आरोपी से सामना कराने की जरूरत है. अदालत ने अपने आदेश में कहा कि जांच के समय केजरीवाल से अचल/चल संपत्तियां, आईटीआर और अन्य वित्तीय विवरणों के संबंध में कुछ दस्तावेजों का विवरण जाच एजेंसी ने मांगा था लेकिन केजरीवाल ने अभी तक मुहैया नहीं करवाया है…’ बताते चलें कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को कथित शराब नीति घोटाले मामले में ईडी की कस्टडी में रखा गया है, देखने वाली बात होगी कि आखिर इस मामले में आगे क्या कुछ नया अपडेट सामने आता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here